Type Here to Get Search Results !

130 किमीटर पाइप लाइन,25 टंकी,इंटकवेल का काम शुरू

130 किमीटर पाइप लाइन,25 टंकी,इंटकवेल का काम शुरू

अड़ंगा के बावजूद अब रफ्तार पकड़ रही बंडोल समूह जलावर्धन योजना का काम

सिवनी। गोंडवाना समय।
206 गांव  की पाइप लाइन योजना का कार्य अब रफ्तार पकड़ने लगा है। 25 टंकियों का आधा से ज्यादा काम हो चुका है। वहीं अब इंटकवेल का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। जबकि 130 किलोमीटर में पाइप लाइन बिछा दी गई है। कम्पनी का दावा है कि वे जिस रफ्तार से काम कर रहे हैं उसमें जनवरी 2020 तक गांव-गांव और घर-घर शुद्ध पानी पहुंचा देंगे।

208 करोड़ से 206 गांव में बिछाई जा रही पाइप लाइन-

एलएनटी कम्पनी के प्रोजेक्ट मैनेजर देवाशीष दत्ता ने बताया कि सिवनी जिले के 206 गांव में बंडोल समुह जलावर्धन योजना के तहत कार्य किया जा रहा है जिसमें 1400 किलोमीटर पाइप लाइन विस्तार का कार्य, 131 गांव में पानी की टंकी और गोहना में इंटकवेल का निर्माण कार्य किया जा रहा है। जिसमें 25 टंकी निर्माण में तेजी से काम चल रहा है। जबकि एक सप्ताह पूर्व गोहना में बनने जा रहे इंटकवेल का काम शुरू कर दिया गया है।

पाइप लाइन में अड़ंगा-

जानकारी के मुताबिक पाइप लाइन विस्तारीकरण में पंचायत प्रतिनिधि से लेकर सरकारी तंत्र,लोकनिर्माण विभाग, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क विभाग आदि सहित कई जगह हार्ड पत्थरों के अड़चनों की वजह से पाइप लाइन विस्तारीकरण की रफ्तार नहीं बढ़ पाई है। 1400 किलोमीटर की पाइप लाइन में अब तक महज 130 किलोमीटर पाइप लाइन बिछाई जा चुकी है। हालांकि आधे से ज्यादा गांव में पाइप लाइन का काम शुरू है और पाइपलाइन के पाइप पूरे गांव में पहुंचा दिए गए हैं।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.