Type Here to Get Search Results !

पिता और चाचा के राजनैतिक कैरियर में दाग लगा रहा प्रखर

पिता और चाचा के राजनैतिक कैरियर में दाग लगा रहा प्रखर

घंसौर टोलनाके में दिखाई दबंगई,कहा गोली मार दूंगा

सिवनी। गोंडवाना समय। 
आदिवासी विकासखंड लखनादौन की नगर पंचायत के अध्यक्ष जितेन्द्र उर्फ पप्पु राय और सिवनी के विधायक दिनेश राय मुनमुन गरीबों और असहाय लोगों की मदद कर अपनी अलग छाप छोड़ रहे हैं। वहीं जितेन्द्र राय का सुपुत्र और दिनेश राय मुनमुन का भतीजा प्रखर राय गुंडागर्दी दिखाते हुए घंसौर के टोल बैरियर के कर्मचारी से झूमालपटी करते हुए जान से मारने की धमकी जैसी घटना को अंजाम देकर जितेन्द्र उर्फ पप्पु राय और विधायक दिनेश राय मुनमुन के राजनैतिक कैरियर पर दाग लगा रहा है।  प्रखर राय की गुंडागर्दी का एक वीडियो  सोशल मीडिया में वायरल हुआ है। वीडियो वायर होने के बाद घंसौर पुलिस ने दबंगई दिखाने वाले प्रखर राय के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।

टोलनाका पर वाहन रोकने में दिखाई दबंगई

घंसौर थाना प्रभारी संजय भलावी ने बताया कि 19 फरवरी की दोपहर तीन बजे लखनादौन निवासी प्रखर राय पिता जितेन्द्र राय अपने वाहन से जा रहा था। घंसौर टोल नाका के पास जब नाके में तैनात एक्सपर्ट सिक्युरिटी कम्पनी का सिक्युरिटीगार्ड राजेश भलावी पिता श्रीकृष्ण भलावी निवासी घंसौर ने उसे रोक दिया। नेताजी का बेटा और भतीजा प्रखर राय को यह बात नागवार लगी और उसके साथ अभद्रता करते हुए गुंडागर्दी दिखाते हुए उसके साथ झूमालपटी की। इससे पहले की मारपीट होती वहां मौजूद लोगों ने मामले को शांत किया।

मैं विधायक का भतीजा गोली मार दूंगा

प्रखर राय द्वारा टोलनाके में की गई गुंडागर्दी का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है। टोल नाका के सिक्यूरिटी गार्ड से विवाद करते हुए प्रखर राय साफ अपना परिचय देते हुए कह रहा है कि वह दिनेश  राय मुनमुन का भतीजा और पप्पु राय का लड़का है। तू जानबूझकर बार-बार मेरा वाहन रोकता है अगर दोबारा वाहन रोका तो गोलीमार देने और जिंदा जलाने की  खुली धमकी प्रखर राय ने दी है। वीडियो वायर होने के बाद हरकत में घंसौर पुलिस ने राजेश भलावी की लिखित शिकायत पर प्रखर राय के खिलाफ 294,352,506 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है। वहीं पुलिस पर आरोप लगाए जा रहे हैं कि आदिवासी युवक से खूलेआम गाली-गलौच कर जलील करने और जान से मारने की धमकी दिए जाने के बावजूद घंसौर पुलिस आरोपित प्रखर राय के खिलाफ एट्रोसिटी एक्ट का मामला न बनाकर कई सवाल खड़े कर दी है। आदिवासी समाजिक संगठनों ने प्रखर राय के खिलाफ आदिवासी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज करने की मांग कर आंदोलन की चेतावनी दी है।

विधायक ने अपने परिवार को दे रखी है गुंडागर्दी की छूट-कांग्रेस

जिस प्रकार से घंसौर टोल-प्लाजा में विधायक के भतीजे प्रखर राय द्वारा टोल-प्लाजा के आदिवासी कर्मचारी को गोलियों से भूनने की धमकियों और गाली गलोच से यह प्रतीत होती है कि विधायक दिनेश राय मुनमुन ने अपने परिवार को किसी भी व्यक्ति से गुंडागर्दी करने की खुली छूट दे रखी है। जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं प्रवक्ता जेपीएस तिवारी द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि चाल चरित्र की दुहाई देने वाले मुनमुन राय बार-बार यह कहते नही थकते कि जिले व शहर  से गुंडागर्दी मिटाकर अमन चयन और शांती की स्थापना करेगे ठीक इसके विपरित मुनमुन राय के परिवार के सदस्यों द्वारा आये दिन खुले आम गुंडागर्दी कर जिले एवं शहर  में दहशत का माहोल निर्मित किया जा रहा है। कांग्रेस का कहना है कि सिवनी जिला हमेषा शांति का टापू रहा है लोग हमेशा एक दूसरे को मान सम्मान देते रहे है। ऐसी  घटनाऐं अन्य प्रदेशों में सुनने को मिलती थी, अनैतिक कार्यो में  मुनमुन राय का पुराना नाता रहा है। इसी क्रम में म.प्र. षासन द्वारा आवंटित आवास भोपाल में जुआ पकड़ाया गया था तथा षराब के कारोबार से इनका पुराना नाता रहा है श्री तिवारी ने बताया कि जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजकुमार खुराना द्वारा जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय में पत्रकार वार्ता में मय-सबूत न्यायालय में चल रहे 2 प्रकरणो के संबंध में खुलासा किया गया था। जिस प्रकार से विधायक मुनमुन राय के भतीजे, नगरपंचायत अध्यक्ष पप्पू राय के पुत्र प्रखर राय द्वारा खुलेआम गुंडागर्दी का कृत्य किया गया है उसकी जितनी निंदा की जाये कम है।

एट्रोसिटी एक्ट दर्ज नहीं करने से आदिवासी समाज में आक्रोश, 3 मार्च को हो सकती है बैठक

सोशल मीडिया में वायरल हुये व्डीयों और घटना की जानकारी मिलने के बाद आदिवासी समाज में आक्रोश व्याप्त है वहीं वे पुलिस की कार्यवाही से भी नाराज है कि उनका कहना है कि घंसौर पुलिस ने एट्रोसिटी एक्ट नहीं लगाया है और प्रकरण को कमजोर कर दिया है इसके साथ ही खुली धमकी और चेतावनी भर अंदाज को लेकर सोशल मीडिया में वे अपनी प्रतिक्रिया में लिख रहे है कि आदिवासी भी मर्द की औलाद है और इसके लिये वे आदिवासी समाज आक्रोशित वे संभवतय: 3 मार्च को सामुहिक रूप से बैठक लेकर सार्वजनिक रूप से की दबंगई को लेकर आगामी रणनीति बना सकते है वहीं राजनैतिक रूप से भी पुलिसिया कार्यवाही को लेकर पत्र लिखा जा रहा है । अब देखना यह है कि जनजाति बाहुल्य ब्लॉक में सरेआम आदिवासी युवक के साथ हुये गोली से जान से मारने की धमकी और तू बचके रहिओ के बाद आदिवासी समाज के लोग क्या रूख अपनाते है या हमेशा की तरह चुपचाप बैठ जायेंगे यह सामने आ जायेगा ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.