Type Here to Get Search Results !

जहां बिजली की समस्या वहां पर लगाये नये ट्रांसर्फामर

जहां बिजली की समस्या वहां पर लगाये नये ट्रांसर्फामर

मोहगाँव के खीसी में जनससमया निवारण शिविर सम्पन्न

मण्डला। गोंडवाना समय। 
मोहगांव विकासखण्ड के अंतर्गत ग्राम खीसी में लोगों की समस्याओं के निराकरण के लिए जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया गया।  शिविर में स्थानीय लोगों की समस्या के आवेदन पत्र प्राप्त किये गये। शिविर के दौरान उपस्थित जिला अधिकारियों ने अपने विभाग की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दिया। अधिकारियों ने मंच से योजनाओं का लाभ लेने पत्रता से संबंधित जानकारी भी दी। इस दौरान कलेक्टर जगदीश चन्द्र जटिया ने शिविर को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने लोगों को आगे आकर योजना का लाभ लेने की बात कही। उन्होंने क्षेत्र में बिजली की आपूर्ति के संबंध में जानकारी लिया । इस दौरान उन्होंने कहा कि जहां बिजली की समस्या है उसे आवश्यकता पड़ने पर नये ट्राँसर्फारम लगाकर निराकृत किया जाये।

कलेक्टर ने खाद्य विभाग को राशन वितरण से संबंधित महत्वपूर्णं निर्देश दिये। उन्होंने ग्रामीणों द्वारा मिट्टी तेल वितरण से संबंधित शिकायत करने पर खाद्य विभाग को प्रतिदिन मिटटी तेल वितरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होंने राशन दुकानों से वितरित किए जा रहे नमक को इस्तेमाल करने की भी सलाह दी। कृषि विभाग द्वारा किसानों को मुख्यमंत्री कर्जमाफी योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। उन्होंने खीसी ग्राम पंचायत के हरी, सफेद एवं गुलाबी फार्म भरने वाले किसानों के नामों की जानकारी मंच से दी।

शिविर में स्वास्थ्य विभाग द्वारा मीजल्स-रूबेला टीकाकरण की जानकारी दी गई। साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने सभी से अपने बच्चों को टीकाकरण करने की अपील भी की गई। कलेक्टर ने कन्या विवाह योजना में बढ़ाई गई राशि के बारे में उपस्थित लोगों को विस्तार से बताया। इस अवसर पर सामाजिक न्याय विभाग ने विधवा पेंशन, दिव्यांग पेंशन, वृद्धा पेंशन की जानकारी दी। शिविर के दौरान अधिकारियों ने प्राप्त हुए आवेदनों के संदर्भ में किए गए निराकरण की जानकारी भी मंच से दी गई। जिन आवेदनों का तत्काल निराकरण संभव नहीं था संबंधित अधिकारियों ने उनके निराकरण की समय सीमा भी बताई। पेयजल की समस्या पर भी श्री कलेक्टर जगदीश चंद्र जटिया ने आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। विधायक डॉ. अशोक मर्सकोले ने शिविर को संबोधित करते हुए कहा है कि शासन की योजनाओं का प्रचार-प्रसार दूरस्थ अंचलों में शिविर के माध्यम से किया जा रहा है। उन्होंने क्षेत्र की पानी की समस्या के संबंध में भी चर्चा की। विधायक ने कहा कि शिविर के दौरान प्राप्त होने वाले आवेदनों का गम्भीरता से निराकरण होना चाहिए। शिविर में जिला पंचायत सीईओ एसएस रावत, स्थानीय जनप्रतिनिधि, जिला अधिकारी तथा ग्रामीणजन उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.