Type Here to Get Search Results !

फर्जी ऋण निकालकर सेल्समेन किसान को दे रहा जान से मारने की

फर्जी ऋण निकालकर सेल्समेन किसान को दे रहा जान से मारने की धमकी

किसान ने एसपी को शिकायत कर हरिजन थाने में  की  शिकायत

सिवनी। गोंडवाना समय।
जिले के कुरई विकासखंड स्थित सेवा सहकारी समिति पीपरवानी के अंतर्गत पाटन के सेल्समेन द्वारा किसान के नाम पर फर्जी ऋण निकालकर जान से मारने की धमकी दिए जाने का मामला सामने आया है। किसान ने सेल्समेन और उसके परिजन के खिलाफ पुलिस अधीक्षक को लिखित शिकायत करते हुए सेल्समेन और उसके परिजन के खिलाफ हरिजन थाने में शिकायत की है।

सेल्मेन ने निकाला राशि और पुनियया बाई को बना दिया कर्जदार-

कुरई के भिलवा निवासी शशिकान्त पिता उदय सिंह परते ने बताया कि उनकी मां पूनी बाई उदय  सिंह उम्र 60 साल के नाम पर धनौली  एवं भिलमा में जमीन है। उक्त जमीन के नाम पर उन्होंने कभी पाटन सोसायटी से कर्ज नहीं लिया है लेकिन पाटन के सेल्समेन रामकिशोर डहरवाल पिता देवीलाल डहरवाल और उसके सहयोगी अखिलेश डहरवाल पिता देवीलाल डहरवाल ने उनके नाम से 6500 रुपए की राशि निकालकर पूनी बाई को कर्जदार बना दिया। शशिकान्त का कहना है कि 2016-17 में ही उन्होंने पाटन सोसायटी में पंजीयन कराया था लेकिन कर्ज नहीं लिया। किसान ऋण माफी योजना के तहत जब सोसायटी की लिस्ट पंचायत और सोसायटी द्वारा चस्पा की गई तब सामने आया कि उनकी मां पुनी बाई के नाम से ऋण निकाला गया है।

पैसे लेकर चुप हो जाओ नहीं तो जान से मार देंगे-

शशिकान्त परते  ने पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार एवं हरिजन थाने में दी गई लिखित शिकायत पर बताया है कि उन्होंने उनकी मां द्वारा कोई कर्ज न लिए जाने की  बात कही गई तो सेल्समेन रामकिशोर डहरवाल भड़क गया और  जाति सूचक शब्द  कहते हुए गाली-गुफ्तार करने लगा और कहने लगा कि विभागीय अधिकारियों को जो लिखित शिकायत वापस कर लो हम पैसे लौटा देंगे। रामकिशोर डहरवाल ने यह भी कहा कि अगर शिकायत वापस नहीं लोगे तो गांव में रहना मुश्किल कर देंगे या फिर तुम्हे उठवा लेंगे और जान से मार देंगे। शिकायकर्ता शशिकान्त परते ने बताया कि सेल्समेन और उसके सहयोगी द्वारा 10 फरवरी की शाम 7.26 बजे यह धमकी दी गई है। शिकायतकर्ता का कहना है कि धमकी दिए जाने  की  उनके पास फोन पर आॅडियो रिकार्डिंग भी मौजूद है। सेल्समेन और उसके सहयोगी द्वारा दी  गई जान से मारने की धमकी के बाद शिकायकर्ता शशिकान्त परते और उसका परिवार दहशत में और उसने पुलिस अधीक्षक व हरिजन थाने को दिए गए शिकायती पत्र में सुरक्षा प्रदान करने की मांग की है।

पीपरवानी सोसायटी में कर्ज माफी में नाम आने की पहले भी हो चुकी शिकायत-

हम बता दें कि कुरई के पीपरवानी सोसायटी द्वारा किसानों के नाम पर फर्जी तरीके से ऋण निकाले जाने को लेकर आधा दर्जन से ज्यादा किसान तकरीबन 15 दिन पहले मंगलवार जनसुनवाई में पहुंचकर प्रशासनिक अधिकारियों को लिखित रूप से शिकायत कर चुके हैं लेकिन किसानों  की उक्त शिकायतों के बाद पीपरवानी सोसायटी प्रबंधक व अन्य लोगों के खिलाफ कोई जांच या कार्रवाई नहीं हुई है। अब देखना यह है कि आदिवासी किसान द्वारा लिखित रूप से शिकायत करने के बाद जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन कोई कदम उठाता है या नहीं यह आने वाला समय बताएगा।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.