Type Here to Get Search Results !

कांग्रेस नेता की क्रेशर में आदिवासी महिला की मौत,दूसरी जख्मी

कांग्रेस नेता की क्रेशर में आदिवासी महिला की मौत,दूसरी जख्मी

धनौरा के साजपानी रोड पर लगी है नेता की क्रेशर

सिवनी। गोंडवाना समय।
धनौरा थाना क्षेत्र के साजपानी गांव के पास कांग्रेस नेता की क्रेशर के लिए पत्थर ढुलाई का काम कर रही एक आदिवासी महिला की दर्दनाक मौत हो गई। महिला के पेट से लेकर पैर तक फट गया और आंते बाहर निकाल आई है। वहीं दूसरी महिला के सिर पर गंभीर चोट आई है। घटना को लेकर जहां मृत हुई आदिवासी महिला के क्रेशर में फंसने की बात कही जा रही है। वहीं सूत्रों की माने तो धनौरा कांग्रेस नेता को बचाने के लिए पुलिस ट्रैक्टर से हादसा होना बता रही है। घटना बुधवार 13 फरवरी की दोपहर 12 से एक बजे की है। घटना के बाद पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच में जुट गई है।
मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की दोपहर 12 से 1 बजे के तकरीबन आदिवासी महिला मजदूर श्रीमति विमला पति महेन्द्र उइके उम्र 35 साल निवासी भसूड़ा पिपरिया की संदिग्ध रूप से दर्दनाक मौत हो गई। कांग्रेस नेता प्रदीप जैन की क्रेशर के लिए टैÑक्टर ट्राली में पत्थर लेकर जा रही आदिवासी महिला विमला का पूरा शरीर खून से लथपथ और पेट से लेकर पैर तक चिटका हुआ था।
वहीं उसी गांव की श्यामाबाई पति दिलीप विश्वकर्मा  उम्र 32 साल सिर पर चोट के कारण गंभीर रूप से जख्मी है। जिसे धनौरा में प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

घटना को लेकर अलग-अलग जवाब

आदिवासी महिला मजदूर की दर्दनाक मौत हो जाने के बाद अलग-अलग घटनाक्रम बताया जा रहा है। धनौरा थाने के एएसआई मतलूम खान और एसडीओपी श्रद्धा सोनकर ट्रैक्टर ट्राली के टायर की चपेट में आने से मौत होने की बात कही जा रही है लेकिन घटना स्थल पर पहुंचे ग्रामीणों की माने तो टायर में खून तक के कोई निशान तक मौजूद नहीं है। वहीं जिला अस्पताल में भर्ती महिला श्यामा बाई पति दिलीप विश्वकर्मा कुछ  और ही बयां कर रही है। महिला का कहना है कि उनकी ट्रैक्टर ट्राली पत्थर लेकर जा रही थी उसी दरमियान प्रदीप जैन की एक ट्रैक्टर सामने से आ रही थी। जिसके चलते उनकी ट्रैक्टर ट्राली के चालक ने जैसे ही स्टेरिंग मोड़कर साइड में करने की कोशिश की उसी दरमियान सड़क के  किनारे मौजूद गड्ढे से ट्रैक्टर टाली पलटगई। जिससे ट्रैक्टर चालक के बगल में बने मुंडा पर सवार दोनो उचटकर गिर गई थी। जिसमें उसके सिर और पीट पर चोट आई है जबकि श्रीमति विमला उइके की मौत हो गई। सूत्र बताते हैं कि अब कांग्रेस नेता प्रदीप जैन घटना के मामले से बचने के लिए धनौरा पुलिस और घायल महिला को सादने में भिड़ा हुआ है।

ग्रामीणों ने मचाया हंगामा, सील हुई क्रेशर

आदिवासी महिला की दर्दनाक मौत होने के बाद परिजन और ग्रामीणों द्वारा शव रखकर प्रदर्शन किया गया। पुलिस को शव नहीं उठाने दिया गया। एक से डेढ़ घंटे तक प्रदर्शन कर ट्रैक्टर चालक और क्रेशर मालिक के खिलाफ एफआईआर की मांग करते रहे। पुलिस द्वारा उचित कार्रवाई किए जाने का आश्वासन देने के बाद मामला शांत हुआ और पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए लेकर गई। बताया जाता है कि पुलिस ने क्रेशर को सील कर दिया है। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

अवैध रूप से उत्खनन कर लाए जा रहे थे पत्थर!

ग्रामीण बताते हैं कि कांग्रेस नेता प्रदीप जैन राजनीति की आड़ में क्रेशर के लिए अवैध रूप से उत्खनन कर पत्थर ला रहे थे। यही वजह है कि एक किलोमीटर के लगभग दूरी से ट्रैक्टर से पत्थर ढोए जा रहे थे। इस मामले को लेकर कलेक्टर कार्यालय माइनिंग विभाग के आरपी कमलेश को फोन लगाया गया तो माफियाओं को संरक्षण देने वाले अफसर के मोबाईल की घंटी बजते रही लेकिन कोई जवाब नहीं दिया। वहीं माइनिंग इस्पेक्टर के मोबाईल नंबर बंद बता रहे थे। यानी आदिवासी महिला की दर्दनाक मौत होने के बावजूद न कोई सुध ली और न मौके पर जांच करने के लिए पहुंचना  सवालों के घेरे में है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.