Type Here to Get Search Results !

घंसौर थाना में रात्रि डेढ़ बजे दर्ज हुआ छेड़छाड़ का प्रकरण

घंसौर थाना में रात्रि डेढ़ बजे दर्ज हुआ छेड़छाड़ का प्रकरण

कहानी ग्राम मुख्यालय में जनजाति वर्ग की छात्रा के साथ हुई घटना 

सिवनी/घंसौर। गोंडवाना समय। 
भले ही महिलाओं के मामले में संवेदनशीलता के साथ कार्यवाही करने का निर्देश प्रदेश के मुख्यमंत्री हो या फिर पीएचक्यू से मिलता रहे लेकिन पुलिस थाना में रिपोर्ट थानेदारों के समय अनुसार ही दर्ज होती है । हम बात कर रहे है घंसौर पुलिस थाना की जहां पर छेड़छाड़ के मामले में प्रकरण दर्ज करने में पुलिस ने रात के डेढ़ बजा दिया । घंसौर थाना अंतर्गत शनिवार 9 फरवरी को लगभग 4.30 बजे कहानी के दिनेश मिश्रा पिता श्री केशवराम मिश्रा के द्वारा बुरी नियत से जनजाति वर्ग की कक्षा 11 वीं मेें पढ़ने वाली छात्रा के साथ छेड़छाड़ करने का मामला है । कहानी स्कूल में पढ़Þने के लिये अपने गांव से आने वाली जनजाति वर्ग की छात्रा जब स्कूल से छुट्टी होने के बाद अपने घर वापस जाने के लिये कहानी में स्थित श्यामलाल की किराना दुकान में बैठकर बस का इंतजार कर रही थी । वहीं मोका देखकर पीछे से आरोपी दिनेश मिश्रा आया और बुरी नियत से जनजाति वर्ग की छात्रा का गला पकड़कर अपनी तरफ बुरी नियत से खींच लिया तो छात्रा ने अपने आप को बचाने के लिये चिल्लाई तो वहीं गांव का ही लड़का जो छात्रा के साथ स्कूल में ही पढ़ता है उसने जनजाति वर्ग की अपने ही गांव की छात्रा की आवाज सुनकर बचाने  के लिये गया तो उसे आरोपी दिनेश मिश्रा ने बुरी तरह से मारा पीटा और जान से मारने की धमकी भी दिया । जनजाति वर्ग की स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा के साथ बुरी नियत से छेड़खानी करने के बाद बचाने आये लड़के को भी जब आरोपी दिनेश मिश्रा के द्वारा मारा पीटा जा रहा था तब छात्रा के ही गांव के एक व्यक्ति ने आरोपी दिनेश मिश्रा से बीच बचाव कर उसे बचाया । छेड़छाड़ की घटना होने के बाद जनजाति वर्ग की छात्रा अपने गांव आॅटो में बैठकर चली गई और उसने घर पहुंचकर अपने माता-पिता को पूरी घटना की जानकारी दिया । अपनी बेटी के साथ कहानी गांव के मुख्यालय में हुये घटनाक्रम की जानकारी मिलने के बाद दु:खित होकर जनजाति वर्ग की छात्रा के पिता व परिवारजन अपनी बेटी को लेकर घंसौर थाना में रात्रि 8 बजे के पहले ही पहुंच गये थे लेकिन घंसौर पुलिस ने प्रकरण दर्ज करने में रात के डेढ़ बजा दिये ।

घंसौर पुलिस ने यह बनाया प्रकरण

कहानी में बुरी नियत से जनजाति वर्ग की छात्रा के साथ छेड़छाड़ करने वाले आरोपी दिनेश मिश्रा पर घंसौर पुलिस ने 9 व 10 फरवरी की दरम्यानी रात में 1.36 बजे धारा भा.द.सं. 354, 354 (क), लैंगिक अपराधों बालको का संरक्षण अधिनियम 2012 के तहत 4 व 6 साथ में अनुसूचित जाति एवं जनजाति (नृशंसता निवारण)अधिनियम 1989 (संशोधन 2015) के तहत 3 (2) (व्हीं. ए.) और 3 (1) (डब्ल्यू) (2) के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।

आरोपी फरार तो परिचित बना रहे दबाव

कहानी में दिनेश मिश्रा के द्वारा जनजाति वर्ग की छात्रा के साथ छेड़छाड़ की हरकत किये जाने और घंसौर पुलिस द्वारा प्रकरण दर्ज किये जाने के बाद जब घंसौर थाना प्रभारी श्री संजय भलावी से आरोपी के गिरफतारी के संबंध में गोंडवाना समय द्वारा पूछा तो उन्होंने बताया कि आरोपी को अभी गिरफतार नहीं किया गया है पुलिस आरोपी को गिरफतार करने के लिये प्रयास कर रही हमें जानकारी मिली है कि वह किसी रिश्तेदार के साथ में अस्थी विसर्जन के लिये इलाहाबाद गया हुआ है । घंसौर थाना प्रभारी का कहना है कि हम जल्द ही उसे गिरफतार कर लेंगे । वहीं आरोपी की परिचित और नेतागिरी करने वाले जनजाति वर्ग की छात्रा के परिजनों व घटना के संबंध में गवाहों पर दबाव देने का काम कर रहे है ।

घंसौर थाना का नहीं उठता फोन

जब इस मामले की जानकारी लेने के लिये गोंडवाना समय समाचार द्वारा प्रकरण के संबंध में जानकारी लेने के लिये घंसौर पुलिस थाना में फोन लगाया तो तीन बार पूरी घंटी जाने के बाद भी किसी ने फोन नहीं उठाया हां लेकिन घँसौर थाना प्रभारी श्री संजय भलावी ने दो बार घंटी जाने के बाद वापस फोन कर प्रकरण के संबंध जानकारी जरूर दिया ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.