Type Here to Get Search Results !

छिंदवाड़ा मेडीकल कॉलेज को सुपर स्पेसिलिटी कॉलेज बनाये

छिंदवाड़ा मेडीकल कॉलेज को सुपर स्पेसिलिटी कॉलेज बनाये

मेडीकल कॉलेज परिसर में बनेगा हैलीपेड

छिन्दवाडा। गोंडवाना समय।
मुख्यमंत्री कमलनाथ की अध्यक्षता में 220.69 करोड़ रुपए की लागत से निमार्णाधीन शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय छिन्दवाड़ा के सभागार में आज मेडिकल कॉलेज की प्रगति के संबंध में समीक्षा बैठक संपन्न हुई ।  मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बैठक में कहा कि छिन्दवाड़ा मेडिकल कॉलेज को सर्व सुविधायुक्त सुपर स्पेसिलिटी कॉलेज बनायें । इस कॉलेज में धीरे-धीरे बिस्तरों की संख्या बढ़ायें ।
उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज के परिसर में ही हैलीपेड बनाये जिससे दूरस्थ अंचलों पर ड्रोन के माध्यम से दवाईयों की उपलब्धता तत्काल सुनिश्चित की जा सके। बैठक में पार्किंग व्यवस्था व कालोनियों से आने वाली सड़कों के चौड़ीकरण आदि के साथ ही कहा कि पहले यह कॉलेज साधारण था, किंतु अब सुपर स्पेसीलिटी कॉलेज बनेगा । इस कॉलेज में चिकित्सा के हर विभाग को आदर्श रूप में बनाये । मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस दौरान ट्रैफिक व्यवस्था पर चर्चा करते हुये सामने की सड़क व फोरलेन फ्लाईओव्हर, फाउण्डेशन को सप्लीमेंट करने के निर्देश दिये । उन्होंने कहा कि डब्ल्यू.सी.एल. को लीज में प्रदाय की गई भूमि जिसका अब उपयोग नहीं हो रहा है, उसकी लीज कैंसिल करें ।
उन्होंने बैठक के पूर्व मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण भी किया । बैठक में मुख्यमंत्री के ओएसडी श्री संजय श्रीवास्तव, नकुल नाथ, विधायक दीपक सक्सेना, निलेश उईके, कमलेश शाह, सुजीत चौधरी, श्री गंगा प्रसाद तिवारी, संभाग आयुक्त श्री राजेश बहुगुणा, कलेक्टर डॉ.श्रीनिवास शर्मा, पुलिस अधीक्षक श्री मनोज कुमार राय, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अनुराग सक्सेना और मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ.तकी रजा सहित अन्य मेडिकल के अधिकारी उपस्थित थे ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.