Type Here to Get Search Results !

सीएमओ नवनीत का दबदबा गायब,गंदगी से बजबजा रहा नाला

सीएमओ नवनीत का दबदबा गायब,गंदगी से बजबजा रहा नाला

सिवनी। गोंडवाना समय। 
नगरपालिका में भाजपा अध्यक्ष-उपाध्यक्ष काबिज शहर विकास से कोसो दूर तो है ही वहीं गंदगी से बजबजा रहा है। सीएमओ नवनीत पाण्डेय के साथ मिलकर शहर की बदहाल कुछेक दीवारों में स्वच्छता का संदेश देने के लिए हरा-पीला रंग पोतकर उसमें चित्रकारी कर दी गई है लेकिन शहर की सड़के चौक-चौराहे और नालियां गदंगी और कचरे से बजबजा रही है। शहर के बीचोबीच स्थित दलसागर चौपाटी के सामने सड़क से लगा हुआ नाला सीएमओ नवनीत पाण्डेय और उनके अमले के साथ भाजपा जनप्रतिनिधियों व पार्षद की कार्यप्रणाली की पोल खोल रहा है।

पॉलीथीन,डिस्पोजल से जाम हो गया नाला-

दलसागर चौपाटी के सामने सड़क से लगा हुआ नाला में जरा गौर करें तो हर तरफ गंदगी से बजबजा रहा है। नाले में जहां देखों वहां पर पानी के डिस्पोजल,पाउच और पॉलीथीन जमा है। जिसके चलते पानी जाम होकर बदबू मार रहा है। वहीं उस पानी में कीड़े पड़ने लगे हैं। कई जगह तो पानी में मच्छर के लार्वा भी नजर आ रहे हैं। नाले से लगे हुए व्यवसायी बताते हैं कि महीनों से नाले की साफ नहीं हुई है। सबसे खास बात तो यह है कि इस बार बारिश के दौरान भी नगरपालिका नाले की साफ-सफाई करने की बजाय धृतराष्ट्र की तरह आंखों में पट्टी बांधकर बैठे रहे।

वेतन और संसाधनों में लाखों हो रहे खर्च,लेकिन व्यवस्था ध्वस्त-

नगरपालिका परिषद में हर महीने साफ-सफाई के नाम पर न केवल सफाई कर्मचारियों को लाखों रुपए प्रतिमाह वेतन दिया जा रहा है बल्कि फिनाईल,ब्लीचिंग पाउडर और वाहनों में डीजल  के नाम पर लाखों रूपए फूंका जा रहा है लेकिन शहर की सफाई व्यवस्था ध्वस्त पड़ी  हुई है।

शहर में भ्रमण नहीं कार्यालय में मस्त-

नगर निगम छिंदवाड़ा के कमिश्नर स्वच्छता को लेकर इतने गंभीर है कि वे हर दिन सुबह-शाम शहर के वार्डो में निरीक्षण करते हैं और जहां गंदगी है वहां मौके में ही तत्काल सफाई करवाते हैं। वे किसी न किसी तरह से लोगों को जागरूक भी करते हैं और नगर  से सबंधित समस्या सुनते भी है और स्वच्छता के लिए सलाह मशवरा भी लेते हैं जिससे छिंदवाड़ा जिला प्रदेश में स्वच्छ शहर में गिना जाने लगा है लेकिन सिवनी शहर के सीएमओ नवनीत पाण्डेय शहर की व्यवस्था देखने की फुर्सत नहीं है वे कार्यालय में बैठे रहते हैं यहां तक की यदि उन्हें कोई फोन लगाते हैं तो साहब नाराज हो जाते हैं। सीएमओ नवनीत पाण्डेय की इस तरह की कार्यप्रणाली से क्या खाक सिवनी शहर स्वच्छ होगा यह सवाल खड़ा हो रहा है। सबसे खास बात तो यह है कि भाजपा नगरपालिका अध्यक्ष-उपाध्यक्ष भी नवनीत पाण्डेय की कार्यप्रणाली पर नकेल नहीं कस पा रहे हैं  और न ही शहर की स्वच्छता को लेकर कोई पहल कर पा रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.