Type Here to Get Search Results !

सुश्री विमला वर्मा जी(बुआ जी) का मतदान मताधिकार के महत्व का प्रेरणास्पद प्रसंग

सुश्री विमला वर्मा जी(बुआ जी) का मतदान मताधिकार के महत्व का प्रेरणास्पद प्रसंग

एडव्होकेट श्री अखिलेश यादव जी के फैशबुक वॉल से साभार 

सिवनी। गोंडवाना समय। 
पूर्व केंद्रीय मंत्री सुश्री विमला वर्मा जी ने सिवनी के उत्थान के लिए 92 वर्ष की आयु में अपने मताधिकार का प्रयोग किया एवं समस्त मतदाता भाइयों बहनों से अपील किया कि सिवनी के हितों को ध्यान में रखते हुये अपने मत का प्रयोग अनिवार्य रुप से करें।
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की सबसे वरिष्टतम सदस्य, भूतपूर्व केबिनेट मंत्री मध्यप्रदेश शासन व भारत शासन, जननेत्री, देश-प्रदेश व सिवनी जिले में विकास की गंगा जिन्होंनें मध्यप्रदेश शासन व भारत शासन मे अपने मंत्रीत्व व जनप्रतिधित्व काल मे केवल जनकल्याण व विकास कार्य किया सम्पूर्ण जीवन त्याग और समर्पण से जनहित के लिये जिया । सबल, सशक्त, बेदाग, निश्छल, ईमानदार,  कर्तव्य निष्ठ व्यक्तित्व सुश्री विमला वर्मा जी का सिवनी जिले के लिये के जनप्रतिनिधियों, राजनीतिज्ञों के लिये प्रेरणादायक रहा लेकिन ये कहना भी बेमानी नहीं होगा कि किसी ने उनसे कोई प्रेरणा नहीं लिया न ही उनका अंश मात्र भी बन पाये हाँ उनसे लाभ जरूर लिया है। उन्होंने राजनैतिक दलगत भावना से परे रहते हुये अपना कार्य, व्यवहार व आचरण रखा उनका मानना था कि पार्टी के कार्यक्रम और चुनाव मे हम कांग्रेस पार्टी के हैं ।
इसके बाद हम जनप्रतिनिधि हैं, जनता के है ऐसी लोकतांत्रिक उदरमना सोच थी उनकी। आज वे जीवन के 92 वें वर्ष में है और अस्वस्थता के कारण विश्राम स्थिति मे ही रहतीं है लेकिन इस क्षेत्र के विकास और राजनीति के गिरते स्तर की चिंता आज भी उन्हें है। आज उन्होनें इतनी अस्वस्थता गंभीर स्थिति होने के बाद भी पोलिंग बूथ पहुँच कर अपने मताधिकार का प्रयोग किया जो उन लोगों के लिये प्रेरणास्पद है जो इसका महत्व जानबूझकर नहीं समझते। मेरा परम सौभाग्य रहा कि मुझे किशोरावस्था से ही राजनैतिक क्षेत्र में बुआ जी व स्वर्गीय गागीर्शंकर जी मिश्रा दादा पूर्व सांसद, केन्द्रीय मंत्री के निकटस्थ रहकर कार्य करने व कुछ सीखने का अवसर प्राप्त हुआ । बुआ जी द्वारा सक्रिय राजनैतिक जीवन से सन्यास लेने के पश्चात मैने भी सक्रिय राजनीति से अपने को अलग कर लिया।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.