Wednesday, May 29, 2019

कलेक्टर ने देखी अस्पताल की पानी टंकी,गदंगी देख रह गए दंग

कलेक्टर ने देखी अस्पताल की पानी टंकी,गदंगी देख रह गए दंग

निर्माण कार्य सहित पानी की सुविधाओं का कलेक्टर ने किया निरीक्षण

सिवनी। गोंडवाना समय। 
जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं के सुधार में भिड़े कलेक्टर प्रवीण अढ़ायच को जिला अस्पताल में आए दिन कई कई खामियां मिल रही है। बुधवार को कलेक्टर जिला अस्पताल के निर्माण कार्य देखने के साथ-साथ जब अस्पताल भवन की छत पर पहुंचे और पानी की टंकी को झांककर देखा तो दंग रह गए।
पानी की टंकी कचरे-कूड़े और काई से भरी पड़ी थी। टंकी को देखकर कलेक्टर खुद समझ गए थे कि महीनों से टंकी की साफ-सफाई नहीं हुई है।

फटकार लगाई कहां मरीजों की सुविधाओं पर दें विशेष ध्यान

पानी की टंकी में भरी गंदगी को देखकर कलेक्टर प्रवीण अढ़ायच ने स्वास्थ्य अमला को फटकार लगाई और उनके निरीक्षण के दौरान मौजूद जिला अस्पताल के अधीक्षक,सीएचएमओ को विशेष ध्यान देते हुए वाटरकूलर लगाने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने मरीजों को स्वच्छ एवं साफ-सुथरा पानी मुहैया कराने के निर्देश दिए। गौरतलब है कि गोंडवाना समय पहले कई बार छत पर रखी हुई पानी टंकी की स्वच्छता पर सवाल उठाते हुए खबर प्रकाशित कर चुका है लेकिन सिविल सर्जन द्वारा गंभीरता से नहीं लिया गया। स्वास्थ्य अमला की लापरवाही बनी रही।

समय सीमा पर पूरे किए जाएं निर्माण कार्य

जिला अस्पताल के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर प्रवीण सिंह अढ़ायच ने चल रहे निर्माण कार्य को भी देखा। तकनीकी अमला और ठेकेदार को गुणवत्ता पूर्ण काम करने के साथ-साथ समय सीमा में काम करने के निर्देश दिए गए।

No comments:

Post a Comment

Translate