Wednesday, May 8, 2019

ओपीडी में कौन डॉक्टर किस बीमारी के है विशेषज्ञ लगेंगे बोर्ड

ओपीडी में कौन डॉक्टर किस बीमारी के है विशेषज्ञ लगेंगे बोर्ड 

सुलभ कॉम्पलेक्स के साथ प्राईवेट वार्डों की होगी मरम्मत

सिवनी। गोंडवाना समय। जिला चिकित्सालय की कायापलट के साथ ही मरीजों को उपचार की सुविधा के साथ अस्पताल में साफ सफाई व भवनों की मरम्मत के लिये कलेक्टर प्रवीण सिंह अढायच बीते तीन दिनों से स्वयं
जाकर व्यवस्था सुधारने में जुटे हुये है । मंगलवार के दिन जिला कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह अढायच जिला अस्पताल पहुंचे तो उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिये कि किस बीमारी के डाक्टर कहां पर बैठते हैं उसका सूचक बोर्ड लगाकर प्रर्दशित करायें ताकि अस्पताल में आने वाले मरीजों व उनके परिजनों भटकना न पड़े । इसके साथ ही जिला चिकित्सालय में बने प्रायवेट वार्डो की मरम्मत कराने के निर्देश दिये । अस्पताल में बढ़ती मरीजों की संख्या के चलते नया सुलभ काम्प्लेक्स निर्माण के निर्देश भी दिये गये । जिला चिकित्सालय का निरीक्षण के दौरान उनके साथ में श्री हर्ष सिंह एसडीएम, डा0 व्ही0के0 नावकर सिविल सर्जन, श्री के0पी0 लखेरा कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग एवं अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे ।

जिला चिकित्सालय के प्राइवेट वार्डों की वर्तमान स्थिति उपयुक्त नहीं होने से इनकी मरम्मत करने के लिए पीडब्ल्यूडी को निर्देश दिये गये । ओ0पी0डी. कक्ष में किस बीमारी के चिकित्सक कहां बैठते हैं इसकी सूचना प्रदर्शित करने हेतु बोर्ड लगवाने के निर्देश दिये गये । जिला चिकित्सालय के बाहरी परिसर का निरीक्षण किया गया तो वहां पर अत्यधिक गंदगी पायी जाने पर अनुबंधित फर्म कृपा वेस्टेज के प्रतिनिधि को दो दिवस में सफाई कराने एवं मेडीकल वेस्टेज के विधिवत निष्पादन के निर्देश दिये गये। निरीक्षण के दौरान जिला चिकित्सालय में वार्डों एवं गैलरियों की सफाई व्यवस्था में पहले की तुलना में सुधार हुआ है किंतु और बेहतर सफाई रखने हेतु निर्देश दिये गये । मरीज एवं उनके साथ आने वाले नागरिकों को सुविधा प्रदान करने हेतु एक अतिरिक्त शुलभ काम्पलेक्स चिकित्सालय परिसर में निर्माण हेतु निर्देश दिये गये हैं । सिविल सर्जन एवं अन्य अमले को कचरा निष्पादन हेतु अलग अलग तीन प्रकार के डस्टबिन लगाकर मरीजों, उनके परिजनों को जागरूक कर उपयोग करने हेतु प्रेरित करने के लिए निर्देशित किया गया है ।

No comments:

Post a Comment

Translate