Friday, May 3, 2019

खमरिया गोंसाई में पाईप लाईन बिछने के बाद चालू नहीं हुई पेयजल सप्लाई

खमरिया गोंसाई में पाईप लाईन बिछने के बाद चालू नहीं हुई पेयजल सप्लाई 

पीएचई के उपयंत्री थोप रहे एमपीईबी पर जिम्मा 

लखनादौन। गोंडवाना समय। 
लखनादौन जनपद पंचायत के अन्तर्गत आने वाली ग्राम पंचायत खमरिया गोसाई में आजादी के 70 साल बीत जाने के बाद आज भी पानी को लेकर ग्रामीणों को अत्याधिक समस्या का सामना करना पड़ रहा है । ग्रामीणजन दूषित पानी पीने को मजबूर हो रहे है वहीं उन्हें दूर से दूर से पानी का इंतजाम भी करना पड़ता है ।                पेयजल की विकराल होती समस्या को लेकर खमरिया ग्राम पंचायत के ग्रामीणजन आक्रोश व नाराजगी व्याप्त कर रहे है हालांकि उनकी नाराजगी वर्षों पुरानी है लेकिन न तो वोट मांगने वाले नेता जनप्रतिनिधि ही इस ओर ध्यान देते है और न ही संबंधित विभागों के अधिकारी कर्मचारी पेयजल की समस्या का समाधान कराने को लेकर कोई सार्थक प्रयास कर रहे है ।
                हालांकि वर्षों बाद खमरिया गोसांई के ग्रामीणों को सुविधा दिये जाने के लिये शासन द्वारा लाखों रुपए खर्च करके पेयजल सप्लाई हेतु पाइप लाइन बिछाई गई है और उसका काम भी लगभग पूरा भी हो चुका है । इसके बावजूद अभी तक उसे प्रारंभ कराने में हीलाहवाली की जा रही है और इसके पीछे क्या कारण है और कौन जिम्मेदार है इसको लेकर सटीक जवाब देने को कोई अधिकारी तैयार नहीं है।
               वहीं इस मामले में पीएचई के उपयंत्री भी दूसरे पर जिम्मेदारी थोपते हुये एमपीईबी की लेट लतीफी का कारण बता रहे है और यह कह रहे है कि पेयजल सप्लाई जल्द ही 2 दिन के अन्दर हो जायेगी । जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी भी पेयजल सप्लाई जल्द ही चालू कराये जाने का आश्वासन दे रहे है।

No comments:

Post a Comment

Translate