Saturday, May 4, 2019

जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया स्ट्रॉंग रूम का किया निरीक्षण

जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया स्ट्रॉंग रूम का किया निरीक्षण

मण्डला। गोंडवाना समय। 
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. जगदीश चन्द्र जटिया ने पॉलीटेक्निक कॉलेज स्थित स्ट्राँग रूम का निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान स्ट्राँग रूम की निगरानी प्रक्रिया की पड़ताल किया। डॉ. जटिया ने स्ट्राँग रूम की निगरानी में ड्यूटीरत अधिकारी एवं सुरक्षा बल से चर्चा भी किया। कलेक्टर ने सीसीटीव्ही द्वारा की जा रही निगरानी को भी देखा। उन्होंने सीसीटीव्ही की रिकॉर्डिंग प्रक्रिया पर चर्चा की।
डॉ. जटिया ने छात्रावास में बनाए गए स्ट्राँग रूम का भी निरीक्षण किया। छात्रावास के स्ट्राँग रूम में सी तथा डी कैटेगरी की ईव्हीएम तथा व्हीव्हीपेट मशीनों को रखा गया है। पुलिस अधिकारी आरआरएस परिहार ने निरीक्षण के दौरान सुरक्षा व्यवस्था देखी। उन्होंने सुरक्षा कर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये। निरीक्षण के दौरान सहायक कलेक्टर शेरसिंह मीणा, एडीएम मीना मसराम तथा संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

मतदान के पश्चात ईव्हीएम मशीन सुरक्षित

मंडला संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग आॅफिसर डॉ. जगदीश चन्द्र जटिया ने बताया कि 29 अप्रैल को मतदान के पश्चात ईव्हीएम तथा व्हीव्हीपेट मशीन को स्ट्राँग रूम में सुरक्षित रख दिया गया है। उन्होंने बताया कि मंडला जिले की तीनों विधानसभा की ईव्हीएम तथा व्हीव्हीपेट मशीन पॉलीटेक्निक कॉलेज मंडला में रखी गई है। इसी प्रकार मंडला संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत सिवनी जिले में समाविष्ट 2 विधानसभा की ईव्हीएम तथा व्हीव्हीपेट मशीन पॉलीटेक्निक कॉलेज सिवनी में, डिण्डौरी जिले के अंतर्गत डिण्डौरी और शहपुरा विधानसभा की ईव्हीएम तथा व्हीव्हीपेट मशीन कलेक्ट्रेट कार्यालय में तथा नरसिंहपुर जिले की गोटेगांव विधानसभा की ईव्हीएम तथा व्हीव्हीपेट मशीन कृषि उपज मंडी स्थित स्ट्राँग रूम में रखी गई है। रिटर्निंग अधिकारी डॉ. जटिया ने मंडला संसदीय क्षेत्र के सभी प्रत्याशियों को ईव्हीएम तथा व्हीव्हीपेट मशीन की निगरानी संबंधित प्रक्रिया के लिए स्वयं या अपने प्रतिनिधि के माध्यम से अनुमति तथा पास प्राप्त करने के निर्देश दिये हैं।

पोस्टल बैलेट एवं ईडीसी की जानकारी भेजने डिप्टी कलेक्टर रीता डहेरिया नियुक्त

मंडला संसदीय क्षेत्र क्रमांक 14 के रिटर्निंग आॅफिसर डॉ. जगदीश चन्द्र जटिया ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के निदेर्शोें के परिपालन में संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में समाविष्ट विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की पोस्टल बैलेट एवं ईडीसी की जानकारी प्रतिदिन सीईओ कार्यालय की वेबसाईट एवं यूआरएल पर अपलोड करने के लिए डिप्टी कलेक्टर रीता डहेरिया को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।

No comments:

Post a Comment

Translate