Type Here to Get Search Results !

केवलारी क्षेत्र की क्रेशर उगल रही काला धुंआ

केवलारी क्षेत्र की क्रेशर उगल रही काला धुंआ

सिवनी। गोंडवाना समय। 
केवलारी क्षेत्र में संचालित स्ट्रोन क्रेशर में जहां मौत के गड्ढे खोद दिए गए हैं। वहीं पर्यावरण के लिए भी खतरा बनी हुई है। कई क्रेशर डस्ट के साथ -साथ जहरीला और काला धुआं उगल रहे हैं। जिसका ताजा उदाहरण केवलारी क्षेत्र के रसूखदार भाजपा नेता टल्लु चौधरी की के्रशर है जहां बड़ी मात्रा में काला धुआं निकलते हुए देखा जा सकता है।  इसके अलावा क्रेशर की डस्ट भी लोगों के लिए परेशानी का कारण बन रही है।

खेतों को बंजर रही डस्ट

एक तरफ जहां क्रेशर से निकलने वाला काला धुआं लोगों के स्वास्थ्य एवं पर्यावरण के लिए खतरा बना हुआ है। वहीं दूसरी तरफ क्रेशर से निकलने वाली डस्ट भी किसानों के खेतों को बंजर कर रही है। रसूखदारों की क्रेशर होने के कारण और कलेक्टर कार्यालय खनिज विभाग के अफसरों को जब चाहे मोटा कमिशन देने के कारण क्रेशर पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। हालांकि कुछ साल पहले केवलारी एसडीएम द्वारा केवलारी क्षेत्र की क्रेशरों को सील कर कार्रवाई की थी लेकिन उसके बाद कायदों को रौंदकर फिर चल रही स्ट्रोन क्रेशर पर कोई कार्रवाई  नहीं की जा रही है।

मौत के गड्ढे

केवलारी क्षेत्र में खासकर बिछुआ रैयत और सुंझरी में संचालित भाजपा नेता टल्लु चौधरी की क्रेशर में कलेक्टर कार्यालय खनिज विभाग का अमला इस कधर मेहरबान है कि टल्लु चौधरी ने जमीन को नियम विरूद्ध खोखला कर मौत के गड्ढे खोदकर रख दिया है। हम बता दें कि श्री चौधरी की एक खदान पर एक व्यक्ति की मौत हो चुकी हैं। जबकि क्रेशर के पास करंट से दो लोग जान गवां चुके हैं।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.