Wednesday, May 1, 2019

श्रीमति लता तिवारी सेवानिवृत्त दी गई भावभीनी विदाई

श्रीमति लता तिवारी सेवानिवृत्त दी गई भावभीनी विदाई

जिला शिक्षा अधिकारी सहित पहुंचे कई स्कूलों के शिक्षक

सिवनी। गोंडवाना समय। 
मुख्यालय से लगे हुए ग्राम लूघरवाड़ा के शासकीय प्राथमिक शाला स्कूल में पदस्थ शिक्षिका श्रीमति लता मुरारी लाल तिवारी 01 मई को शिक्षण कार्य से सेवानिवृत्त हो गई है। उन्हें उसी स्कूल के पूर्व प्रधान पाठक भगवत सिंह ठाकुर, जिला शिक्षा अधिकारी जेएस बघेल,ऐपीसी चुनेन्द्र बिसेन सहित दर्जनों शिक्षक,शिक्षिकाओं की मौजूदगी में भावभीनी विदाई दी गई। शिक्षिका श्रीमति लता तिवारी लूघरवाड़ा स्कूल में  34 साल तक शैक्षणिक कार्य करवाते रही। लूघरवाड़ा के प्राथमिक शाला स्कूल में उनकी पदस्थापना 6
जुलाई 1984 को हुई थी। उसके पहले एक जुलाई 1981 से 5 जुलाई 1984 तक डुंगरिया स्कूल में रही।

मधुर संबंध, 34 साल में एक भी विवाद नहीं-

शिक्षिका श्रीमति लता तिवारी ने बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ-साथ अच्छे संस्कार भी बच्चों को समय-समय पर प्रदान किए। उनके मधुर व्यवहार के चलते बच्चे हमेशा उनका सम्मान करते रहे। वर्तमान समय में भी उनके पढ़ाए हुए बच्चे बड़े-बड़े ओहदे में गए हुए हैं लेकिन जब कहीं शिक्षिका उन्हें दिखाई देती हैं तो उनके चरण छूकर आर्शीवाद लेते हैं। हम बता दें कि 34 साल के सफर में गांव में उनका किसी तरह से कोई विवाद नहीं हुआ और न ही बच्चों ने कभी घर जाकर शिकायत दर्ज कराई की शिक्षिका ने उन्हें मारा है। शिक्षिका लता तिवारी जब सेवानिवृत्त होने की खबर लगी तो कई लोगों के आंखों से आंसू छलक आए।

बच्चों ने दी शानदार प्रस्तुती-

विदाई कार्यक्रम के दौरान स्कूल की दो बच्चियों ने सरस्वती वंदना को संगीत और नृत्य के माध्यम से शानदार प्रस्तुती दी। वहीं जिला शिक्षा अधिकारी जेएस बघेल ने उन्हें सेवानिवृत्ति का प्रमाण पत्र वितरित किया।

No comments:

Post a Comment

Translate