Type Here to Get Search Results !

मध्यप्रदेश 526 बाघों के साथ देश में पहले स्थान पर फिर बना बाघ प्रदेश

मध्यप्रदेश 526 बाघों के साथ देश में पहले स्थान पर फिर बना बाघ प्रदेश

प्रधानमंत्री ने जारी की रिपोर्ट, देश में बाघों की कुल संख्या 2967 हुई 

भोपाल। गोंडवाना समय।
मुख्यमंत्री कमल नाथ ने सोमवार को केंद्र सरकार द्वारा जारी बाघ गणना आकलन रिपोर्ट में मध्यप्रदेश को बाघ प्रदेश का दर्जा पुन: हासिल होने पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए प्रदेश के सभी नागरिकों को बधाई दिया है। मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा कि बाघ मध्यप्रदेश की पहचान हैं। यह भी साबित हो गया है कि मध्यप्रदेश के वन, बाघों और अन्य वन-जीवों के लिए सबसे सुरक्षित रहवास है। उन्होंने नागरिकों से आग्रह किया कि वे पर्यावरण संरक्षण के लिए हमेशा तत्पर रहे।

प्रधानमंत्री ने जारी की रिपोर्ट, देश में बाघों की कुल संख्या 2967 हुई 

मुख्यमंत्री ने सभी राष्ट्रीय उद्यानों और अभयारण्यों के प्रबंधन से जुड़े अधिकारियों, कर्मचारियों को विशेष रूप से बधाई दिया है। उन्होंने बाघ संरक्षण से जुड़ी सभी संस्थाओं, व्यक्तियों, विशेषज्ञों को भी बधाई दिया। जिन्होंने बाघों के संरक्षण के प्रति समय-समय पर अपनी चिंता जताई और सरकार का ध्यान आकर्षित किया। मुख्यमंत्रीर कमल नाथ ने कहा कि पन्ना टाइगर रिजर्व ने बाघों के संरक्षण में अनूठा कार्य किया है, जो वन्य-जीव प्रबंधन और संरक्षण की मिसाल बन गया।
उन्होंने वन विभाग के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को विशेष रूप से बधाई दी है। प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी द्वारा सोमवार को अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस के मौके पर बाघों की संख्या पर रिपोर्ट जारी की गई है। रिपोर्ट में देश में बाघों की कुल संख्या 2967 पहुँच गई है। इसमें मध्यप्रदेश 526 बाघों के साथ देश में पहले स्थान पर है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.