Sunday, July 21, 2019

ठेके पर खेती लेकर समाज के युवाओं को बनायेंगे स्वारोजगारवान

ठेके पर खेती लेकर समाज के युवाओं को बनायेंगे स्वारोजगारवान

लक्ष्मीनारायण डहेरिया बने समाज के पुन: जिला अध्यक्ष

सिवनी। गोंडवाना समय। 
नवनीत मेहरा डहेरिया समाज के नवनिर्वाचित अध्यक्ष लक्ष्मीनारायण डहेरिया जो समाज के युवा अध्यक्ष के रूप में अपनी पहचान के साथ इतिहास भी बनाने में पुन: एक बार फिर समाज के सहयोग से कामयाब रहे है क्योंकि वे पुन: दूसरी बार समाज का नेतृत्व सामाजिक संगठन के अध्यक्ष के रूप में अपनी जिम्मेदारी निभायेंगे। सिवनी मुख्यालय में आयोजित जिला स्तरीय सम्मेलन में हजारो की संख्या में मौजूद मेहरा डहेरिया समाज के वरिष्ठजनों व सामजिक बंधुओं की मौजूदगी में उन्हें एक बार पुन: अध्यक्ष की बागडोर थमाई गई है।
समाज के जिला अध्यक्ष बनने के बाद उन्होंने गोंडवाना समय के संपादक से चर्चा में बताया कि उन्हें जो समाज के वरिष्ठ, युवा, मातृशक्तियों सहित समाजिक सदस्यों के आशीर्वाद व सहयोग से एक बार पुन: समाज के हक अधिकार के साथ-साथ मेहरा डहेरिया समाज को सामाजिक, सांस्कृतिक, आर्थिक, राजनैतिक व समस्त क्षेत्रों में प्रगति व उन्नति की दिशा में ले जाने के लिये जो दायित्व व जिम्मेदारी सौंपा गया है उसे मैं पूरी जवाबदारी के साथ पूर्ण करने के लिये समाज के वरिष्ठ जनों से मार्गदर्शन लेकर व युवाओं-मातृशक्तियों के सुझावों के आधार पर तन, मन व धन से प्रयास करूंगा ।

डहेरिया समाज युवा स्वाभिमान मिशन का लक्ष्य लेकर करेंगे काम 

पुन: दूसरी बार समाज के अध्यक्ष बने लक्ष्मीनारायण डहेरिया ने चर्चा में आगे बताया कि इसके साथ ही वे डेहरिया समाज युवा मोर्चा द्वारा डेहरिया युवा स्वाभिमान मिशन की शुरूआत पिछले ही कार्यकाल में की जा चुकी है लेकिन उसका स्वरूप छोटा था क्योंकि वह शुरूआत थी लेकिन आगे उनकी यह योजना है कि डहेरिया समाज युवा स्वाभिमान मिशन के तहत वे पूरे सिवनी जिले में लगभग 500 एकड़ खेती को ठेके पर लेकर कृषि कार्य करने की योजना है । जिससे भविष्य में समाज के पास करोड़ो रुपए की आमदनी डहेरिया समाज को होगी और हम डेहरिया समाज को गरीबी बेरोजगारी से मुक्त करने मे सफल होंगे, जो कि हमारा अंतिम लक्ष्य है।

No comments:

Post a Comment

Translate