Friday, July 5, 2019

फसल चक्र के आधार पर करें बिजली मेन्टेनेंस की प्लानिंग

फसल चक्र के आधार पर करें बिजली मेन्टेनेंस की प्लानिंग

बिल भुगतान व्यवस्था में हो सुधार तो टैरिफ प्लान बनाये सरल 

भोपाल। गोंडवाना समय।
 फसल चक्र के आधार पर जिलावार बिजली मेन्टेनेंस की प्लानिंग करें एवं बिजली बिलों में योजनाओं का नाम भी लिखें ऊर्जा मंत्री ने कहा है कि बिल अदायगी के लिये उपभोक्ताओं को प्रेरित किया जाये। उन्होंने कहा कि बिल सुधार समिति की बैठक निर्धारित कार्यक्रम अनुसार करवायें। जुलाई माह तक हर मंगलवार को और अगस्त माह से हर माह के दूसरे मंगलवार को वितरण केन्द्र स्तर पर समिति की बैठक करने के निर्देश दिये गये हैं। उन्होंने कहा कि बिल भुगतान व्यवस्था में सुधार किया जाये। टैरिफ प्लान को भी सरल बनाया जाये।

विद्युत सब स्टेशन का निर्माण समय-सीमा में करवाये 

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि सभी उपभोक्ताओं के घरों में बिजली मीटर लगवाने की कार्यवाही की जाये। उन्होंने कहा कि मीटर रीडिंग के आधार पर ही बिल बनाये जायें। श्री सिंह ने कहा कि वितरण केन्द्र स्तर पर व्हाट्स-एप ग्रुप
बनायें। उन्होंने उत्पादन कम्पनी से निर्धारित लक्ष्य के अनुसार बिजली का उत्पादन सुनिश्चित करने को कहा। श्री सिंह ने कहा कि हाइडल प्लांट का मेन्टेनेंस जल्द करें। उन्होंने विद्युत सब स्टेशन का निर्माण समय-सीमा में करवाने के भी निर्देश दिये। अपर मुख्य सचिव ऊर्जा श्री मोहम्मद सुलेमान ने पॉवर प्वाइंट प्रेजेन्टेशन से योजनाओं की उपलब्धियों एवं आगामी कार्य-योजना की जानकारी दी। बैठक में म.प्र. पॉवर मेनेजमेंट कम्पनी के प्रबंध संचालक श्री सुखवीर सिंह, मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी के एम.डी. श्री विशेष गढ़पाले और पूर्व क्षेत्र कम्पनी के एम.डी. श्री किरण गोपाल उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Translate