Thursday, August 8, 2019

बेसहारा आदिवासी समाज की बच्ची के सहारा के लिए लखनादौन पुलिस करेगी 25000 की एफडी

बेसहारा आदिवासी समाज की बच्ची के सहारा के लिए लखनादौन पुलिस करेगी 25000 की एफडी

शिक्षिका और बेसहारा बच्ची का जन्मदिन मनाकर पुलिस ने हॉटल में कराया भोजन

सिवनी। गोंडवाना समय। 
जिले के आदिवासी क्षेत्र के थाने में पदस्थ एक थानेदार अपने क्षेत्र में अनूठे काम करके खाकी का मान-सम्मान बढ़ा रहे हैं बल्कि दूसरे लोगों के लिए मिशाल बन रहे हैं। वैसे तो जिले के हर एक थाना-चौकी में पदस्थ पुलिस अधिकारी-कर्मचारी सरकारी वेतन के अलावा हर महीने शराब,जुआ,सट्टा,ओवरलोड़िग के मामले में सेटिंग करके हर महीने लाखों रुपए कमा रहे हैं। इसके बावजूद गरीब व कमजोर वर्ग की मदद नहीं कर रहे हैं। वहीं लखनादौन थाने में पदस्थ थानेदार एमडी नागोतिया जुआ,सट्टा,शराब व गौ तस्करी,गौकशी पर अंकुश लगाकर हर पल मानव सेवा के लिए आगे आ रहे हैं। विश्व आदिवासी दिवस के एक दिन पूर्व आदिवासी समाज की
बेसहारा बच्ची का जन्मदिन मनाकर उसके सहारा के लिए 25000 रुपए की एफडी कराने की नेक मंशा ने लोगों को चौका दिया है।

शिक्षिका के साथ बेसहारा बच्ची का मनाया जन्म दिन

गुरू और शिष्य के प्रति स्नेह व आदर का भाव बना रहे। शिक्षक भी छात्रों के प्रति समर्पित रहे इस उद्देश्य ये लखनादौन थाने के निरीक्षक महादेव नागोतिया ने शिक्षकों का जन्मदिन मनाने की परम्परा शुरू की है। बच्चों को भी शिक्षकों का जन्म दिन मनाने के लिए पे्ररित किया जा रहा है। 08 अगस्त गुरुवार को लखनादौन क्षेत्र की प्राचीन शाला में पदस्थ शिक्षिका श्रीमति सुमन तिवारी और बेसहारा छात्रा साधना ककोड़िया का जन्म दिन मनाकर शिक्षकों और साधन सहित एक अन्य बच्ची को मिड वे हॉटल में भोजन कराया गया।

बेसहारा साधना के लिए थानेदार ने बढ़ाए मदद के हाथ

शिक्षिमा श्रीमति सुमन तिवारी का जन्म दिन मनाते समय जैसे ही पता चला कि माता-पिता के साये से महरूम बेसहारा आदिवासी बच्ची साधना ककोड़िया को भी जन्मदिन उत्साह के साथ मनाया।  बच्ची और शिक्षिका के जन्मदिन उपरांत लखनादौन थाना प्रभारी ने सभी बच्चों को चाकलेट के साथ गीत प्रस्तुत करनी वाली बच्चियों को पेन वितरित किया। उसी कार्यक्रम के दौरान पुलिस स्टॉफ के सहयोग से बेसहारा  साधना के लिए निरीक्षक एमडी नागोतियां ने 25000 रुपए की फिक्स डिपॉटिज करने मदद  के लिए हाथ बढ़ाए।नगर निरीक्षक की इस पहल से उपस्थित बच्चियों सहित शिक्षक गणों ने तालियों से स्वागत किया वहीं नगर में भी इस पहल की चर्चा होते ही लोगों ने नगर निरीक्षक को आभार प्रेषित किया हैं।नगर निरीक्षक ने स्कूल प्रांगण में उपस्थित सभी बच्चियों से कहा कि जब भी आप कही जुंआ सटटा या गलत काम करते देखें तो वे उनके व्यक्तिगत नंबरपर फोन कर सूचना दे सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

Translate