गोंडवाना समय

Gondwana Samay

गोंडवाना समय

Gondwana Samay

Sunday, August 11, 2019

आदिवासी समाज के संवैधानिक अधिकारों को ईमानदारी से लागू कर दिलाये लाभ

आदिवासी समाज के संवैधानिक अधिकारों को ईमानदारी से लागू कर दिलाये लाभ

इमलिखेड़ा घोटुल में मनाया विश्व आदिवासी दिवस

जीएसयू, गोंडवाना महासभा व सामाजिक संगठनो ने संयुक्त रूप से मनाया कार्यक्रम

संवाददाता अनिल उईके 
छिंदवाड़ा। गोंडवाना समय। 
जिला मुख्यालय से लगे हुये इमलिखेड़ा में स्थित प्रसिद्ध गोंडवाना घोटुल में गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन, गोंडवाना महासभा एवं विभिन्न सामाजिक संगठनो ने संयुक्त रूप से एकता के साथ में मिलकर बड़े ही हर्ष उल्लास के साथ विश्व आदिवासी दिवस कार्यक्रम मनाया गया । कार्यक्रम में जिसमे धौलपुर, धगड़िया, रंगिनखापा, खुटिया झांजरिया के युवाओं ने बाईक रैली निकालते हुए डीजे की धुन में इमलिखेड़ा घोटुल पहुँचकर शामिल हुये।

समाज के लोगो पर हो रहे अत्याचार-अन्याय-शोषण को रोकने एवं कार्यवाही किये जाने सौपा ज्ञापन

कार्यक्रम के प्रारम्भ में सर्वप्रथम फड़ापेन सुमरनी करने के पश्चात समाज के बुद्धिजीवियों के द्वारा सम्बोधित करते हुए संवैधानिक अधिकारों की लड़ाई  एकजुट होकर संघर्ष करने को कहा । इसके साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम में गोंडवाना स्टूडेंड यूनियन के युवक-युवतियों ने शानदार गोंडी नृत्य प्रस्तुत किया ।
कार्यक्रम के अंत में गोलू तुमड़ाम ने सगाजनो का आभार व्यक्त करने के पश्चात कार्यक्रम स्थल से बाइक रैली निकाली गई जो कि इमलिखेड़ा चौक होते हुए, ईएलसी चौक, फब्बारा चौक, इंद्रा तिराहा, डा.अम्बेडकर तिराहा से होते हुए कलेक्ट्रेट पहुँची जहा समाज के लोगो पर हो रहे अत्याचार-अन्याय-शोषण को रोकने एवं कार्यवाही किये जाने को लेकर, संवैधानिक अधिकार को ईमानदारी से लागू कराकर लाभ दिलाये जाने के लिये ज्ञापन सौपा गया। विश्व आदिवासी दिवस कार्यक्रम में दादा फूलचन्द सल्लाम, श्यामलाल सरयाम, महेंद्र परतेति, धर्मेद्र इनवाती, पवन कवरेत्ती, सोनू तुमड़ाम, अतुल उईके सहित सामाजिक कार्यकर्ता, आसपास के ग्रामीण एवं जीएसयू के समस्त सदस्य एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Translate