Monday, August 19, 2019

खोवा, दूध, कुन्दा और पनीर पैक कर जांच करने भेजा गया भोपाल

खोवा, दूध, कुन्दा और पनीर पैक कर जांच करने भेजा गया भोपाल

सिवनी शहर सहित भोमा में हुई जांच-पड़ताल

सिवनी। गोंडवाना समय। 
खाद्य एवं औषधी विभाग की टीम में खाद्य कारोबारियों की नींद हराम कर दी है। अमानक स्तर की खाद्य सामग्री में नकेल कसने और लोगों की सेहत की परवाह करते हुए कलेक्टर के निर्देश पर सिवनी शहर सहित जिले भर में भी लगातार हर दिन ताबड़तोड़ जांच व कार्रवाई की जा रही है।
खाद्य एवं औषधी विभाग की टीम ने 16 अगस्त को भोमा और 17अगस्त को सिवनी शहर के खाद्य कारोबारियों के यहां पर टीम ने दबिश देकर साफ-सफाई की जांच-पड़ताल की बल्कि खोवा, पनीर, दूध और कुन्दा के पेड़े का सेम्पल लेकर जांच के लिए भोपाल भेज दिया गया है।

यहां से लिए गए सेम्पल

खाद्य एवं औषधी विभाग के प्रशासक अवशेष अग्रवाल द्वारा दी गई जानकारी अनुसार भोमा में जैन खोवा भंडार, अरूण कुमार गुप्ता खोवा भंडार से खोवा का सेम्पल लिया। सिवनी शहर के बस स्टैंड स्थित अम्बर डेरी से पनीर, दुर्गा एंजेसी बहुबली चौक बारापत्थर से दिनशा दूध का सेम्पल और कहानी के रामेश्वर की दुकान से कुन्दा एवं कहानी के शंकर राय खोवा भंडा से कुन्दा के नमूने लिए गए हैं। अवशेष अग्रवाल ने बताया कि लिए गए सेम्पल को जांच के लिए राज्य प्रयोगशाला भोपाल भेजा गया है। विश्लेषण रिपोर्ट प्राप्ति उपरांत अग्रिम कार्यवाही की जावेगी।

No comments:

Post a Comment

Translate