Thursday, August 15, 2019

कु. शिवानी धुर्वे के नाम अस्पताल में होगा एक कक्ष

कु.  शिवानी धुर्वे के नाम अस्पताल में होगा एक कक्ष

मध्यान्ह भोजन कक्ष का किया भूमिपूजन
बच्चों के साथ विशेष भोज में हुए शामिल हुये खनिज मंत्री 

सिवनी। गोंडवाना समय। 
मध्य प्रदेश शासन के खनिज साधन मंत्री प्रदीप जायसवाल ने शासकीय प्राथमिक शाला जुरतरा पहुँचकर 15 लाख 61 हजार रुपये की लागत से बनने वाले मध्यान्ह भोजन कक्ष का भूमिपूजन किया तथा स्वतंत्रता दिवस के अवसर आयोजित विशेष मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम में सम्मिलित हुये।
इस अवसर पर सिवनी विधायक दिनेश राय, पूर्व विधायक रजनीश ठाकुर, राजकुमार खुराना, कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री कुमार प्रतीक, अनुविभागीय अधिकारी सिवनी श्री कामेश्वर चौबे एवं अन्य अधिकारियों, शिक्षकों की उपस्थिति रही ।

मार्मिक घटना बच्चों के मन याद न रहे इसके लिये प्रशासन कर रहा बेहतर प्रयास

मंचीय कार्यक्रम में खनिज साधन मंत्री प्रदीप जायसवाल ने सभी उपस्थित जनसमुदाय को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाऐं देते हुए कहा कि आज का दिन प्रत्येक भारतवासी के लिए उत्सव तथा देश की स्वतंत्रता तथा उसकी रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहूति देने वाले महापुरूषों एवं शहिदों को याद करने का दिन है। हम सभी को इस गौरवशाली दिवस को याद रख कर देश एवं प्रदेश के विकास के लिए सतत रूप से कार्य करना चाहिए। उन्होंने प्राथमिक शाला जुरतरा में विगत गणतंत्र दिवस पर माध्यान्ह भोजन के दौरान हुई दुर्घटना में मृत कु.शिवानी धुर्वे को याद करते हुए कहा कि विगत समय में हुई मार्मिक घटना की याद बच्चों के मन में न रहे इसलिए प्रशासन द्वारा लगातार प्रयास कर शाला की जरूरतों को पूरा किया जा रहा है तथा बच्चों को बेहतर वातावरण देने के लिए सर्वसुविधा युक्त शाला परिसर उपलब्ध किया गया है। इसी तरह उन्होंने अपने उदबोधन में कु.शिवानी धुर्वे के नाम अस्पताल में एक कक्ष का निर्माण करने तथा जुरतरा टोला स्थित शाला में बाउंड्रीवाल निर्माण करने की घोषणा की तथा ग्राम दसवी तक कक्षाऐं प्रारंभ करने का प्रस्ताव शासन को भेजने की बात कही।

No comments:

Post a Comment

Translate