Type Here to Get Search Results !

पी.डी.एस. सेल्समेन महादेव वराड़े घर-घर जाकर देते है राशन

पी.डी.एस. सेल्समेन महादेव वराड़े घर-घर जाकर देते है राशन 

अब पूरे बालाघाट जिले में अशक्त और वृद्ध उपभोक्ताओं को घर बैठे मिलेगा राशन

बालाघाट। गोंडवाना समय।
बालाघाट शहर के वार्ड क्र. 1 में सार्वजनिक वितरण प्रणाली में एक नई पहल की गई है। इस पहल के जरिये इस वार्ड के पी.डी.एस. सेल्समेन महादेव वराड़े ऐसे उपभोक्तताओं के घर पर राशन पहुँचाते हैं, जो वृद्धावस्था या निराश्रित होने से स्वयं राशन की दुकान पर राशन सामग्री लेने नहीं जा पाते या उम्र के असर से उनके ऊंगली या अंगूठे के निशान पीओएस मशीन पर नहीं आ पाते हैं। इस नयी पहल से वृद्ध और अशक्त उपभोक्ताओं को मिली राहत से प्रभावित होकर अब जिला कलेक्टर ने इस व्यवस्था को पूरे बालाघाट जिले में लागू करने का निर्णय लिया है।

पीएसओ मशीन व राशन लेकर पहुंच जाते है घर 

बालाघाट शहर में वार्ड क्र. एक बूढ़ी की राशन दुकान के सेल्समेन महादेव वराड़े राशन दुकान से 650 कार्डधारक उपभोक्ताओं को केरोसिन, शक्कर, गेहूँ एवं नमक का वितरण करते हैं। जब उन्हें किसी कार्डधारक के बीमार या असहाय होने की सूचना मिलती है तो वे स्वयं अपनी दुकान कि पीओएस मशीन, राशन और केरोसिन लेकर उपभोक्ता के घर पहुँच जाते है।

सेल्समेन के इस सेवाभाव और घर पहुँच सेवा से बहुत खुश है

राशन दुकान की उपभोक्ता मूंगा बाई शेंडे का राशन कार्ड में अकेला नाम है और वे पैरों में चोट के कारण उचित मूल्य दुकान नहीं जा सकती है। ललिता बाई गनवीर भी वृद्धावस्था की वजह से अपना राशन लेने उचित मूल्य दुकान नहीं जा पाती है। इन दोनों की तरह ऐसे अन्य उपभोक्ताओं को सेल्समेन महादेव वराड़े घर जाकर नियमित रूप से राशन प्रदान कर रहे हैं। मूंगा बाई व ललिता बाई और ऐसे अन्य उपभोक्ता सेल्समेन के इस सेवाभाव और घर पहुँच सेवा से बहुत खुश है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.