Tuesday, September 3, 2019

भोपाल में 20 अक्टूबर को 2000 एससी, एसटी, ओबीसी को विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजन

भोपाल में 20 अक्टूबर को 2000 एससी, एसटी, ओबीसी को विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजन 

पदोन्नति में आरक्षण, आरक्षण रोस्टर संधारण व बैकलॉग पदों को लेकर हुई विशेष बैठक 

भोपाल। गोंडवाना समय। 
अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के समाज सेवी एवं रोस्टर संधरण कार्य के साथ साथ इनके लिये संवैधानिक प्रावधान के तहत हक व अधिकर के विशेषज्ञों की बैठक 2 सितंबर दिन सोमवार को शाम 5.30 बजे भोपाल मुख्यालय में आयोजित हुई उक्त जानकारी देते हुये श्री विपिन टोप्पो संयोजक संयुक्त्त
आदिवासी समाजिक संगठन मध्यप्रदेश ने बताया कि बैठक का मुख्य उद्देश्य पदोन्नति में आरक्षण, आरक्षण  रोस्टर संधारण एवं बैगलॉग पदों की भर्ती से संबंधित मामलों को लेकर विचार मंथन किया गया ।
बैठक में विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी गण, आईएएस एवं सेवानिवृत आईएएस, वरिष्ठ अधिकारी गण एवं समाज के वरिष्ठ समाज  सेवकों की विशेष रूप से उपस्थिति रही।

मध्य प्रदेश के प्रत्येक जिले से आने वालों को विशेषज्ञ देंगे प्रशिक्षण 

अनुसूचित जाति, अनसूचित जनजाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के संवैधानिक हक अधिकारों को लेकर आयोजित बैठक में यह निर्णय लिया गया की आरक्षण एवं रोस्टर के संबंध में लोगों को जागरूक करने के लिए और सही जानकारी देने के लिए आगामी माह में 20 अक्टूबर 2019  को भोपाल में 2000 लोगों को श्री एच एस राणा बैंगलोर एवं श्री के जी वर्मा पूर्व डायरेक्टर डीओपीटी भारत सरकार विशेषज्ञ के द्वारा ट्रेनिंग दिलाने का निर्णय लिया गया। जिसमें संपूर्ण मध्य प्रदेश से प्रत्येक जिले से एससी, एसटी एवं ओबीसी के कर्मचारी, अधिकारी, समाज सेवक एवं जनप्रतिनिधियों को प्रशिक्षण एवं कार्यशाला के लिए नामित किया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment

Translate