Monday, September 2, 2019

मंत्री ने आग्रह कर कहा, आदिवासी शालाओं में पदस्थ शिक्षक समपर्ण भाव से करें कार्य

मंत्री ने आग्रह कर कहा, आदिवासी शालाओं में पदस्थ शिक्षक समपर्ण भाव से करें कार्य 

आदिवासी छात्र-छात्राओं को बेहतर शिक्षा के सभी जरूरी इंतजाम होंगे

रागिनी मार्कों का सोने की चैन, पेन और कॉपी भेंट कर किया सम्मान 

जबलपुर। गोंडवाना समय।
आदिम जाति कल्याण मंत्री श्री ओमकार सिंह मरकाम ने कहा है कि प्रदेश में आदिवासी छात्र-छात्राओं को बेहतर ‍‍शिक्षा देने के सभी आवश्यक इंतजाम सुनिश्चित किये जायेंगे। उन्होंने आदिवासी शालाओं में पदस्थ शिक्षकों से समर्पण भाव से कार्य करने का आग्रह किया। मंत्री श्री ओमकार मरकाम जबलपुर में संभागीय बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। बैठक में विभाग के संभागीय अधिकारी, शालाओं के प्राचार्य और शिक्षक मौजूद थे।

आदिवासी क्षेत्रों के सभी निर्माण कार्य समय-सीमा में किये जाये पूरे 

मंत्री श्री ओमकार मरकाम ने कहा कि आश्रम और छात्रावासों में इंटरनेट सहित सभी आधुनिक संचार सुविधाएँ उपलब्ध करवाई जा रही हैं। उन्होंने अधीक्षकों और शाला प्रभारियों से कहा कि वे शैक्षणिक संस्थाओं में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें। उन्होंने शैक्षणिक कैलेण्डर के अनुरूप पाठ्यक्रम, खेल-कूद और सांस्कृतिक गतिविधियाँ संचालित करने के निर्देश दिये। मंत्री श्री ओमकार मरकाम ने आदिवासी क्षेत्रों के सभी निर्माण कार्य समय-सीमा में पूरे किये जाने के लिये कहा।

स्वर्ण पदक विजेता रागिनी मार्कों का किया सम्मान

मंत्री श्री ओमकार मरकाम ने स्पेन के मेड्रिड में विश्व तीरंदाजी युवा चेम्पियनशिप 2019 में स्वर्ण पदक प्राप्त करने वाली सुश्री रागिनी मार्को का सम्मान किया। उन्होंने सम्मान स्वरूप विभाग की ओर से सोने की चेन, पेन और कॉपी भेंट की। सुश्री रागीनी मार्को जबलपुर के विकासखण्ड कुण्डम के ग्राम छपरा करौंदी की निवासी हैं।

No comments:

Post a Comment

Translate