Type Here to Get Search Results !

पिछले 6 माह में निलम्बित सभी डॉक्टर्स को बहाल करने के निर्देश

पिछले 6 माह में निलम्बित सभी डॉक्टर्स को बहाल करने के निर्देश

डॉक्टर्स की भर्ती के लिये विज्ञापन जारी करें

भोपाल। गोंडवाना समय।
लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट ने विभागीय समीक्षा करते हुये निर्देश दिये हैं कि पिछले 6 माह में निलंबित किये गये सभी डॉक्टर्स को बहाल करें और जनता की सेवा में लगायें। उन्होंने कहा कि डॉक्टर्स की भर्ती प्रक्रिया को तेज करें और 1700 से अधिक पदों के लिये डॉक्टर्स की भर्ती के लिये विज्ञापन जारी करें।
मंत्री श्री सिलावट ने शिशु और मातृ मृत्यु दर में कमी लाने के लिये क्षेत्र और जिलेवार कार्य-योजना बनाने के निर्देश दिये। साथ ही, विभाग की 365 दिन की कार्य-योजना 10 दिन में बनाकर प्रस्तुत करने को भी कहा। श्री सिलावट ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिये सभी अधिकारी शासकीय अस्पतालों का सप्ताह में एक बार अवश्य निरीक्षण करें। सभी जिला, सिविल और प्राथमिक अस्पतालों की व्यवस्था संबंधी रिपोर्ट प्रति सप्ताह प्रस्तुत करें।
लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री ने निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिये ग्रामीण क्षेत्रों का निरन्तर दौरा करते रहें। मंत्रियों और विधायकों के पत्रों पर त्वरित कार्यवाही करें। सिविल अस्पतालों के उन्नयन के लिये जो प्रस्ताव प्रक्रिया में हैं, उन पर भी कार्रवाई रिपोर्ट प्रस्तुत करें।
आयुक्त स्वास्थ्य श्री प्रतीक हजेला ने बताया कि इस वित्तीय वर्ष में स्वास्थ्य विभाग 5 हजार से अधिक नर्सों की भर्ती करेगा। इनमें से 2500 पद संविदा से भरे जायेंगे। पिछले वर्ष एक हजार से अधिक नर्सों की भर्ती की गई थी। इस वर्ष 722 मेडिकल आॅफीसर और 900 से अधिक विशेषज्ञ डॉक्टर्स की भर्ती की जायेगी। साथ ही 620 लैब टेक्नीशियन और 4 हजार सी.एच.ओ. पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने 157 लोगों को इस वर्ष अनुकम्पा नियुक्ति प्रदान की है। शेष 43 लोगों को अगले वित्त वर्ष में पद रिक्त होने पर नियुक्ति दी जाएगी। संचालक सुश्री छवि भारद्वाज बैठक में शामिल हुईं।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.