Sunday, February 23, 2020

गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन के जिला अध्यक्ष बने सतेंद्र मरकाम

गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन के जिला अध्यक्ष बने सतेंद्र मरकाम

लखनादौन। गोंडवाना समय। 
गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन की जिला कार्यकारिणी  बैठक लखनादौन के लखन कुंवर की नगरी में गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन के सिवनी जिले के आठ विकास खंड से आए लगभग 250 से अधिक छात्र छत्राओं की उपस्थिति रही। जिसमें जिला कार्यकारिणी की बैठक की अध्यक्षता जीएसयू के प्रदेश अध्यक्ष तिरू शोकलाल कुलस्ते की उपस्थिति में हुई। बैठक में मुख्य अतिथि राष्ट्रीय उपाध्यक्ष तिरु अखिलेश मर्सकोल,  विशिष्ट अतिथि के रूप पर जनपद अध्यक्ष श्रीमती जलसो बाई उइके मौजूद रहे। इसके साथ ही बैठक में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अरविंद उईके, गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन के महासचिव दीपक उईके, प्रमोद उईके प्रदेश लिंक आफिसर और मार्गदर्शक के रूप में शैक्षणिक विकास के लिये योगदान देने वालों की उपस्थिति रही।

शैक्षणिक दिशा में कैसे करें तैयारी दिया मार्गदर्शन


गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन की बैठक में उपस्थित सभी छात्र छात्राओं को हमारे बीच उपस्थित शैक्षणिक विकास के क्षेत्र में कार्य करने वाले मार्गदर्शकों ने कहा कि सभी शिक्षा अनिवार्य रूप से मिले इसका प्रयास हमें करना चाहिये इसके साथ ही अपनी संस्कृति को सुरक्षित व संरक्षित करने के लिये निरंतर प्रयास करते रहना चाहिये। इसके साथ ही विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में कैसे आगे बढ़ना चाहिये और इसके लिए कैसा-किस प्रकार करना चाहिए और उन्होंने शैक्षणिक अध्ययन के दौरान विद्यार्थियों को समस्या से अवगत कराने के लिये भी कहा। इस दौरान जनपद अध्यक्ष श्रीमती जलसो बाई‌ ने भी विद्यार्थियों का सहयोग करने का आश्वासन दिया।
इसके साथ ही राजेंद्र मरावी गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन लखनादौन के सदस्य ने महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य पर एक गाना बनाया था कि भोला हो गए टनाटन, उसके इस प्रयास  लखनादौन जनपद अध्यक्ष श्रीमती जलसों बाई उईके के द्वारा और उपस्थित सभी अतिथियों द्वारा प्रकृति चिनह भेंट कर राजेंद्र मरावी का सम्मान किया गया।

नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को दिलाया संकल्प 

इसके साथ ही बैठक में जिला कार्यकारिणी बैठक में उपस्थित सभी छात्र छात्राओं को गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष शोकलाल लाल कुलस्ते ने सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को जीएसयू की नियमावली के बारे में बताएं और सब को बधाई दिए और उसी बीच उपस्थित राष्ट्रीय राष्ट्रीय उपाध्यक्ष तिरुमल अखिलेश मर्सकोले ने भी जीएसयू के सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को संकल्प दिलाकर अपने कोया पुनेम के बारे में जानकारी दिया । 

जिला कार्यकारिणी के ये है नवनिर्वाचित पदाधिकारी 

जिला अध्यक्ष सत्येंद्र मरकाम, जिला उपाध्यक्ष मलिक सल्लाम और वंदना उइके, वहीं महासचिव भगवत उइके को बनाया गया है। इसी तरह समन्वयक जितेंद्र कुमार उइके को बनाया जाकर लिंक आॅफिसर   राजेंद्र धुर्वे को बनाया गया है। इसी तरह कार्यकारिणी का विस्तार करते हुये सचिव के पद पर महेंद्र इनवाती, सदस्य राजेंद्र मरकाम, राजेश्वरी कुमरे को बनाया गया है। सभी निर्वाचित पदाधिकारियों ने अपनी नियुक्ति प्राप्त करने के पश्चात संकल्प लेते हुए बैठक पर उपस्थित सभी छात्र छात्राओं का मार्गदर्शन देते हुए गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन ब्लॉक अध्यक्ष लखनादौन द्वारा बैठक पर उपस्थित हुए सभी ब्लॉक से आए छात्र छात्राओं का आभार व्यक्त किया और सभी को  लखन कुंवर की नगरी पर पहुंचे सभी अतीथियो को  धन्यवाद देते हुए जिला कार्यकारिणी की  बैठक सफलतापूर्वक संपन्न हुई।      

No comments:

Post a Comment

Translate