Thursday, February 20, 2020

कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी, नापतौल निरीक्षक पर कार्रवाई के निर्देश

कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी, नापतौल निरीक्षक पर कार्रवाई के निर्देश 

मंत्री ने झोपड़ी में बैठकर आदिवासी महिला का बनवाया राशन कार्ड 

भोपाल। गोंडवाना समय।
खाद्य-नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर रायसेन जिले के ग्रामीण अंचल में पहुँचे। उन्होंने राशन दुकानों का आकस्मिक निरीक्षण किया। ग्रामीणों से मिलकर राशन वितरण व्यवस्था का जायजा लिया। मंत्री श्री तोमर ने ग्राम बनगंवा में राशन वितरण में लापरवाही पाये जाने पर दुकान को निलंबित करने तथा संबंधित दो कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारियों और एक नापतौल निरीक्षक के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई के निर्देश दिये। 

खाद्यान्न पर पहला और आखिरी हक गरीब तबके का 

मंत्री श्री तोमर ने ग्रामीणों से कहा कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली के माध्यम से वितरित किये जाने वाले खाद्यान्न पर पहला और आखिरी हक गरीब तबके का है। इसमें लापरवाही या गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जायेगी। श्री तोमर ने रायसेन के ग्राम रतवाई और बमोरी में भी उचित मूल्य राशन दुकानों का आकस्मिक निरीक्षण किया। ग्राम रतवाई की आदिवासी महिला गुड्ड़ीबाई ने मंत्री श्री तोमर को बताया कि उसके पास राशन-कार्ड नहीं है। श्री तोमर ने गुड्डीबाई की झोपड़ी में ही बैठकर अधिकारियों को निर्देश दिये कि गुड्डीबाई का राशन-कार्ड आज ही तैयार कर तत्काल राशन भी मुहैया कराया जाए।

वेयर-हाउस बमोरी का निरीक्षण

मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने वेयर-हाउसिंग कॉपोर्रेशन के वेयर-हाउस क्रमांक-22, ग्राम बमोरी के निरीक्षण के दौरान निम्न गुणवत्ता का चावल स्टॉक में पाये जाने पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने अमानक स्तर का चावल क्रय करने को लेकर गुणवत्ता परीक्षण के लिये जिम्मेदार अधिकारी के विरुद्ध कार्रवाई करने को कहा। साथ ही, निम्न गुणवत्ता के चावल की सप्लाई रोकने के निर्देश दिये।

No comments:

Post a Comment

Translate