Thursday, February 6, 2020

आदिवासी महोत्सव की सभी तैयारियां समय रहते करें पूर्ण करने दिये निर्देश

आदिवासी महोत्सव की सभी तैयारियां समय रहते करें पूर्ण करने दिये निर्देश 

कलेक्टर ने अधिकारियों को सौंपे गये दायित्व

मण्डला। गोंडवाना समय।
आगामी 15 एवं 16 फरवरी को रामनगर में होने वाले आदिवासी महोत्सव की सभी तैयारियां समय रहते पूर्ण की जायें। आयोजन में आदिवासी संस्कृति तथा परम्पराओं का विषेष ध्यान रखा जाये। यह निर्देश कलेक्टर डॉ. जगदीश चन्द्र जटिया ने आदिवासी महोत्सव की तैयारियों के संबंध में आयोजित बैठक में दिये। जिला योजना भवन में सम्पन्न हुई बैठक में अपर कलेक्टर मीना मसराम, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विक्रम सिंह कुषवाहा, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस व्ही.के. सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। 

बैठक व्यवस्था में प्रोटोकाल का पालन किया जाये

कलेक्टर डॉ. जगदीष चन्द्र जटिया ने निर्देशित किया कि आयोजन के महत्व को ध्यान में रखते हुये सभी अधिकारी सौंपे गये दायित्वों का बेहतर निर्वहन करें। उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर विभिन्न विभागों को विकास कार्यों की प्रदर्शनी लगाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि बैठक व्यवस्था में प्रोटोकाल का पालन किया जाये। टेन्ट व्यवस्था की चर्चा करते हुए कलेक्टर ने निर्देशित किया कि जनप्रतिनिधि, मीडिया, गणमान्य नागरिक तथा महिला एवं पुरूषों के लिए बैठने के लिए पृथक-पृथक व्यवस्था बनाई जाए। 

सुरक्षा के किये जाये समुचित इंतजाम 

कलेक्टर ने कहा कि हेलीपेड, सभी मार्ग तथा कार्यक्रम स्थल में सुरक्षा के समुचित इंतजाम किए जाऐं। सुनिश्चित किया जाए कि आवागमन के रास्ते में किसी प्रकार का व्यवधान न हो। उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर विद्युत एवं पेयजल की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जल स्त्रोतों का क्लोरीनेशन किया जाए। इसी प्रकार खाद्य सामग्री की गुणवत्ता का ध्यान रखा जाये तथा उनकी सेम्पलिंग भी की जाए। कार्यक्रम स्थल पर फायरब्रिगेड तथा चलित अस्पताल, एम्बुलेंस आदि की व्यवस्था की जाये। कलेक्टर ने कार्यक्रम के व्यापक प्रचार-प्रसार के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि संपूर्ण आयोजन की प्रत्येक व्यवस्थाओं में सुरक्षा के मापदण्डों का कड़ाई से पालन किया जाये। बैठक में विभिन्न अधिकारियों को दायित्व प्रदान किये गये।

No comments:

Post a Comment

Translate