गोंडवाना समय

Gondwana Samay

गोंडवाना समय

Gondwana Samay

Monday, March 9, 2020

महिलाओं के सम्मान में पुरूषों ने रखा व्रत

महिलाओं के सम्मान में पुरूषों ने रखा व्रत

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर विशेष

लखनादौन। गोंडवाना समय। 
अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर लखनादौन के वार्ड क्र. 15 अम्बेडकर वार्ड और समीपस्थ ग्राम अयोध्या बस्ती करनपुर में महिलाओं के सम्मान में उनके लिए निर्जला व्रत रखा था। इसके साथ वार्डवासियों और ग्रामीणों ने महिलाओं के प्रति अपना सम्मान प्रकट करने के लिए अपने अपने घरों में दीप जलवाया। लखनादौन थाना प्रभारी श्रीमान एम डी नागोतिया और उनके स्टॉफ आरक्षक श्री मोंटी गोखले, श्री दशरथ उइके, श्री अमित रघुवंशी ने भी महिलाओं के सम्मान में निर्जला व्रत रखा।

नशामुक्ति और समाजहित में कार्य के लिये किया प्रेरित

इस संबंध में वार्ड क्र. 15 की निवासी अशोक बकोड़े और बती बाई ने बताया कि लखनादौन थाने के प्रभारी श्री महादेव नागोतिया ने लगातार वार्ड में बैठक आयोजित कर नशा मुक्ति और समाज सेवा के लिए वार्डवासियों को प्रेरित किया। उनके मार्गदर्शन में ही वार्ड के लगभग 40 पुरूषों से कुछ बच्चों ने भी व्रत रखा। इसी तारतम्य में समीपस्थ ग्राम अयोध्या बस्ती करनपुर में महिलाओं के सम्मान में लगभग 30 पुरूषों ने निर्जला व्रत रख कर महिलाओं के प्रति सम्मान प्रकट किया। 

प्रति सोमवार को होती है बैठक

ग्राम के रोशन नामी ने बताया कि लगभग 5 माह से थाना प्रभारी द्वारा प्रति सोमवार को गांव में बैठक का आयोजन किया जाता है। महिलाओं के प्रति सम्मान प्रकट करते हुये उनके लिए निर्जला थाना प्रभारी  व्रत रहने के प्रस्ताव से प्रेरित होकर गांव के भी पुरुषों ने व्रत रखने का संकल्प लिया सायंकाल को दिवाली की तरह घर घर दीप जलाए गए बच्चियों ने महिलाओं के प्रति सम्मान प्रकट करते हुए रंगोली बनाई । गांव के ही नरेन्द्र कुमरे ने बताया कि सुबह अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर महिलाओं के प्रति सम्मान को दशार्ने के लिए पुरूषों ने निर्जला व्रत रखा और सायंकाल महाआरती के बाद सभी ने व्रत खोला।़ अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस को विशेष रूप से मनाने के लिए थाना प्रभारी लखनादौन की यह अनोखी पहल से पूरे नगर में महिलाओं ने पुलिस विभाग के लिए आभार प्रकट किया हैं।

No comments:

Post a Comment

Translate