Monday, March 9, 2020

महिला अपर कलेक्टर और महिला बाल विकास अधिकारी को बैठक में मिला विशेष सम्मान

महिला अपर कलेक्टर और महिला बाल विकास अधिकारी को बैठक में मिला विशेष सम्मान  

कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह ने समय सीमा बैठक में स्वयं की कुर्सी में अपर कलेक्टर को बैठाकर वरिष्ठ महिला बाल विकास अधिकारी श्रीमती लक्ष्मी धुर्वे को विशेष रूप से सम्मान देते हुये महिला अधिकारियों को सम्मानित किया। 

सिवनी। गोंडवाना समय। 
प्रत्येक सोमवार को आयोजित होने समय सीमा की बैठक 9 मार्च 2020 को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित हुई। इस दौरान बैठक का अनुपम स्वरूप दिखाई दिया क्योंकि कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह द्वारा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के सम्मान स्वरूप जिला प्रशासन में कार्यरत सभी महिलाओं के सम्मान में प्रतीकात्मक स्वरूप अपर कलेक्टर श्रीमती रानी बाटड़ को अपनी कुर्सी सौपते हुए समय सीमा बैठक की अध्यक्षता दी। इसके साथ ही वरिष्ठ महिला अधिकारी जिला कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती लक्ष्मी धुर्वे को भी मुख्य अधिकारी की कुर्सी में बैठाकर सम्मानित किया।

सी एम हेल्पलॉइन में दूसरा नंबर पर आया सिवनी

बैठक में कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह द्वारा जनाधिकार विषयों एवं सीएम हेल्पलाइन प्रकरणों में बेहतर कार्य से सिवनी जिले के सम्पूर्ण प्रदेश में दूसरे स्थान में आने पर सभी अधिकारियों को बधाई देते हुए सतत रूप से बेहतर कार्य करने की बात कही। उन्होंने आपकी सरकार आपके द्वार योजना, सीएम हेल्पलाइन, जनसुनवाई, पीजी पोर्टल के लंबित प्रकरणों एवं प्रभारी मंत्री के दौरों एवं उनके कार्यालय से प्राप्त पत्रों की विभागवार समीक्षा कर लंबित प्रकरणों के त्वरित निराकरण के निर्देश अधिकारियों को दिए । 

निराकरण तय समय सीमा में किया जाए

कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह द्वारा स्वरोजगार योजनाओं की अधिक शिकायतों के मद्देनजर महाप्रबंधक, जिला व्यापार एवं उद्धोग केन्द्र को निर्देशित किया गया कि स्वरोजगार योजनाओं से जुड़ी सभी शिकायतों का निराकरण व्यक्तिगत रूप से कार्यालय में जनसुनवाई कर किया जाए। योजना के पात्र हितग्राहियों को लाभांवित किया जाए। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि समय सीमा में दर्ज प्रकरणों का भी निराकरण तय समय सीमा में किया जाए। 

घंसौर तहसीलदार का पांच दिन का वेतन काटने के निर्देश

कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह द्वारा संबंधित विभागीय अधिकारियों को जनाधिकार हेतु चयनित विषयों से सम्बंधित शिकायतों के शत प्रतिशत निराकरण करने हेतु वांछित कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया। कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह द्वारा जिले में आवश्यक टीकों के पर्याप्त स्टॉक न होने तथा समय सीमा में मांग न करने पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी पर नाराजगी व्यक्त कर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी तथा स्टॉक प्रभारी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। इसी तरह बिना अनुमति मुख्यालय से बाहर रहने पर तहसीलदार घंसौर का पाँच दिन का वेतन तथा वार्ड आरक्षण की संशोधित जानकारी समय पर न भेजने पर नगर परिषद बरघाट कार्यालय में पदस्थ श्री कृष्ण टेम्भरे तथा परियोजना कार्यालय सिवनी में पदस्थ एपीओ श्री बघेल के सात-सात दिवस का वेतन काटने हेतु निर्देशित किया गया।

No comments:

Post a Comment

Translate