Tuesday, March 17, 2020

ग्राम पंचायत अतरी की शिकायतों पर जनपद पंचायत नहीं कर रही जांच

ग्राम पंचायत अतरी की शिकायतों पर जनपद पंचायत नहीं कर रही जांच 

जनपद पंचायत बरघाट की ग्राम पंचायत अतरी का है मामला 

बरघाट। गोंडवाना समय। 
जनपद पंचायत बरघाट के अंतर्गत ग्राम पंचायत अतरी में सचिव की मनमानी के चलते वर्ष 2018-19 में सी सी सड़क एवं 14 वित्त की राशि में की गई आर्थिक अनियमिततायें व गुणवत्ताहीन निर्माण कार्य की जांच कराये जाने को लेकर जनपद पंचायत बरघाट मुख्य कार्यपालन अधिकारी को शिकायत 2 मार्च 2020 की गई थी। वहीं जनपद पंचायत बरघाट द्वारा शिकायत पर आज तक कोई संज्ञान नहीं लिया गया है। 

सी सी सड़क में सचिव की मनमानी से हुई आर्थिक अनियमितता 

ग्राम पंचायत अतरी में सचिव के द्वारा की गई आर्थिक अनियमितताओं के तहत 14 वां वित्त मनरेगा मद के अंतर्गत सी सी सड़क हनुमान मंदिर से नीला जी, व मंशाराम के घर से झाड़ुराम के घर तक, परताप के घर से जयंचद के घर तक निर्माण कार्य किया गया है। जिसमें मनरेगा मस्टररोल की जांच कराये जाने की मांग शिकायत में की गई थी। इस संबंध में जनपद पंचायत बरघाट के द्वारा आज तक कोई जांच व संज्ञान नहीं लिया गया है। 

सावनेर डेम में ग्राम के मृतक मजदूरों को नहीं मिली सहायता

ग्राम पंचायत अतरी में सचिव के द्वारा की अनियमितताओं के संबंध में वर्ष 2018-19 में आय-व्यय व निर्माण कार्यों की जांच कराये जाने को लेकर भी शिकायती आवेदन जनपद पंचायत बरघाट मुख्य कार्यपालन अधिकारी को दिया गया है। इसके साथ ही ग्राम पंचायत में निर्माण कार्य गुणवत्ताहीनपूर्वक किया गया है। वहीं ग्राम पंचायत में मजदूरी करने के लिये गांव से महाराष्टÑ के सावनेर गये थे जिनकी मृत्यू डेम निर्माण के दौरान बीते माह हो गई थी उन्हें 5-5 हजार रूपये की सहायता राशि दिये जाने की बात ग्राम पंचायत द्वारा कहा गया था लेकिन उन्हें भी पंचायत द्वारा सहायता राशि नहीं दी गई है। शिकायतकर्ता ने वरिष्ठ अधिकारियों से ग्राम पंचायत अतरी के मामले में जांच कर कार्यवाही की मांग किया है। 

No comments:

Post a Comment

Translate