Sunday, April 5, 2020

अग्रवाल समाज ने रेडक्रास सोसायटी को 1 लाख 11 हजार का दिया सहयोग

अग्रवाल समाज ने रेडक्रास सोसायटी को 1 लाख 11 हजार का दिया सहयोग 

सिवनी। गोंडवाना समय। 
देश के राष्ट्रपति व उपराष्ट्रपति ने दो दिन पहले ही देश के राज्यों के राज्यपालों से रेडक्रास सोसयाटी को पुर्नजीवित कर सहयोग लेने की अपील किया है। रेडक्रास सोसायटी आपदा और संकट के समय सहयोग के लिये स्थानीय स्तर पर अत्याधिक कारगर भूमिका निभाती है। रेडक्रास सोसायटी की स्थापना भी आपदा के समय सहयोग करने के उद्देश्य को लेकर की गई थी। सिवनी जिले में भी रेडक्रास सोसायटी को समाज सेवक, सक्षम नागरिकों के साथ समाजिक संगठनों के द्वारा आर्थिक सहयोग किया जा रहा है। नागरिकों व समाजिक संगठनों के द्वारा दिया जाने वाला सहयोग कोरोना वायरस संकट से उत्पन्न समस्याओं का समाधान में आर्थिक रूप से मददगार साबित होगा । 

अग्रवाल समाज के पदाधिकारियों ने कलेक्टर को सौंपा चैक 

कोरोना वायरस की महामारी से निपटने व जरुरतमंदों तक सहायता पहुंचाने के लिए संगठन आगे आ रहे हैं। प्रधानमंत्री रिलीफ फंड के साथ ही जिला रेडक्रॉस सोसायटी में भी लोग खुलकर सहयोग दे रहे हैं। सहयोगियों की संख्या लगतार बढ़ती जा रही है। रविवार को सिवनी अग्रवाल समाज के अध्यक्ष श्री श्रवण अग्रवाल व भाजपा जिला उपाध्यक्ष श्री संतोष अग्रवाल ने समाज की ओर से एकत्र किये गये 1 लाख 11 हजार रूपये की राशि का चेक रेडक्रॉस सोसायटी के नाम कलेक्टर प्रवीण सिंह अढ़ायच को सौंपा। इस दौरान अग्रवाल समाज के उपाध्यक्ष श्री सत्यनारायण अग्रवाल, सह सचिव श्री बसंत अग्रवाल , प्रवक्ता संजय अग्रवाल भी उपस्थित रहे।

अन्य समाजिक संगठन भी कर सकते है सहयोग

रेडक्रास सोसायटी में अग्रवाल समाज व पूर्व में दिये गये अन्य समाजिक संगठनों, संस्था, व्यक्तिगत रूप से भी दिये गये सहयोग राशि की तरह सिवनी जिले के अन्य समाजिक संगठन भी रेडक्रास सोसायटी में आर्थिक सहयोग कर सकते है। यह आर्थिक सहयोग स्वेच्छिक है लेकिन रेडक्रास सोसायटी का उद्ेदश्य क्या है यह समझकर जानकर वर्तमान संकट के समय अन्य सामाजिक संगठनों व सक्षम नागरिकों का सहयोग मिले तो रेडक्रास सोसायटी का उद्देश्य सिवनी जिले में पूर्ण हो सकता है। 

No comments:

Post a Comment

Translate