Thursday, April 9, 2020

2 झोलाछाप डॉक्टरों की हुई गिरफ्तारी, दवाखाना सील

2 झोलाछाप डॉक्टरों की हुई गिरफ्तारी, दवाखाना सील

चैकपोस्ट पर कड़क निर्देश दिये बाहरी व्यक्ति का प्रवेश निषेध 

रेडक्रास से मदद व वृद्धा आश्रम में रहने की व्यवस्था 

सिवनी। गोंडवाना समय।
कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह एवं पुलिस अधीक्षक श्री कुमार प्रतीक द्वारा सतत रूप से जिले के विभिन्न क्षेत्रों का औचक निरीक्षण कर लॉक डाउन की वस्तुस्थिति का जायजा लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिये जा रहे हैं।
इसी कड़ी में गुरुवार 9 अप्रैल 2020 को कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह एवं पुलिस अधीक्षक श्री कुमार प्रतीक द्वारा छिन्दवाड़ा जिले के समीपवर्ती ग्रामों के सघन निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान ग्राम मुंगवानीकला में 2 झोलाछाप डॉक्टरों के क्लीनिक खुले पाये जाने पर उन्हें सील करवाने के साथ ही दोनों झोलाछाप डॉक्टरों को गिरफ्तार करने की कार्यवाही की गई हैं।

ग्रामीणों से घरो पर ही रहने की अपील 

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह एवं पुलिस अधीक्षक श्री कुमार प्रतीक ने ग्राम ललितपुर, जाम, लखनवाड़ा, जैतपुर एवं मुंगवानीकला के ग्रामीणों से चर्चा कर कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु अपने घरों में रहने की अपील करने के साथ ही के दैनिक जीवन की जरूरी वस्तुओं की उपलब्धता के संबंध में जानकारी प्राप्त की। 

राशन व घर पहुंच पेंशन का लिया जायजा 

उन्होंने राशन वितरण एवं घर पहुँच पेंशन सम्बन्धी व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया। कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह द्वारा ग्राम ललितपुर के निराश्रित वृध्द की रहने की व्यवस्था वृद्धाश्रम सिवनी में करने के साथ ही रेडक्रॉस से 1500 रुपये की तत्काल आर्थिक सहायता भी उपलब्ध करवाई गई।

चैकपोस्ट पर प्रत्येक व्यक्ति का हो स्वास्थ्य परीक्षण 

कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह एवं एसपी श्री कुमार प्रतीक द्वारा छिन्दवाड़ा जिले के चैकपोस्ट में तैनात सुरक्षाकर्मियों को सख्ती के साथ लॉकडाउन का पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। बाहर से आने वाले लोगों को जिले की सीमा में प्रवेश नहीं देने के निर्देश देते हुए कहा गया कि आवश्यक सामग्री का परिवहन करने वाले वाहनों को ही प्रवेश दिया जाए। जिले की सीमा में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति का स्वास्थ्य परीक्षण कराने के भी निर्देश दिए।

No comments:

Post a Comment

Translate