Thursday, April 23, 2020

फिर सड़क पर उतरे कलेक्टर-एसपी, 3 कार व 19 दुपहिया वाहन जप्त

फिर सड़क पर उतरे कलेक्टर-एसपी, 3 कार व 19 दुपहिया वाहन जप्त

सिवनी। गोंडवाना समय।
दूसरे लॉकडाउन के इतने दिनों के बाद भी लॉकडाउन उल्लंघन के मामले में कमी होती दिखाई नहीं दे रही है। बीते दिनों पुुलिस अधीक्षक ने लॉकडाउन उल्लंघन व अन्य कानूनी धाराओं पर किये गये प्रकरणों के आंकड़े भी जारी किये गये थे।
सिवनी पुलिस प्रशासन व जिला प्रशासन द्वारा लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिये स्वयं कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह व पुलिस अधीक्षक श्री कुमार प्रतीक ग्रामीण व शहरी अंचल का निरीक्षण कर रहे है। वहीं वे पहली बार के लॉकडाउन में भी शहरी क्षेत्र का भ्रमण कर चुके है और लॉकडाउन का उल्लंघन करते पाये जाने पर कार्यवाही की गई थी अब पुन: वे शहर के मुख्य मार्ग पर बुधवार के दिन निकले तो अनावश्यक रूप से आवागमन करते वाहनों चालको व व्यक्तियों पर कानूनी कार्यवाही की गई।

सर्किट हाउस चौराहे किया निरीक्षण

लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों को पकड़ने जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने सड़क पर खड़े होकर की कार्यवाही किया। कोरोना कोविड-19  को देखते हुए संपूर्ण भारत में लाक डाउन घोषित किया गया है। लॉक डाउन का सख्ती से पालन कराने 22 अप्रैल 2020 को जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने कंट्रोल रूम के सामने सर्किट हाउस चौराहे पर खड़े होकर लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों को पकड़ा एवं उनके विरुद्ध धारा 188 के अंतर्गत कार्यवाही की गई। 

22 व्यक्तियों पर 22 प्रकरण दर्ज कर किये वाहन जप्त

लॉक डाउन का उल्लंघन करने वाले 22 व्यक्तियों पर 22 प्रकरण धारा 188 भादवि के अंतर्गत पंजीबद्ध किए गए तथा उनसे  3 कार एवं 19 मोटरसाइकिलों की जप्ती की गई है। पुलिस प्रशासन व जिला प्रशासन द्वारा पुन: जनहित में यह अपील कि है कि अति आवश्यक कार्य होने पर ही घर से बाहर निकलें। केवल एक व्यक्ति ही मोटरसाइकिल से निकले,  लाक डाउन का पालन करें,  शासन का सहयोग करें । घर पर ही रह कर स्वयं सुरक्षित रहें एवं अपने परिवारों को सुरक्षित रखें । ताकि कोरोना संक्रमण से सिवनी जिला बचा रहे।

1 comment:

Translate