गोंडवाना समय

Gondwana Samay

गोंडवाना समय

Gondwana Samay

Saturday, April 11, 2020

8 के यहां फिर एफआईआर की होम डिलीवरी

8 के यहां फिर एफआईआर की होम डिलीवरी

लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर हुई एफआईआर 

सिवनी। गोंडवाना समय। 
मानव स्वास्थ्य की सुरक्षा को लेकर लॉकडाउन किया गया है लेकिन इसके बाद भी देखा जा रहा है कि कानूनी कार्यवाही के बाद भी कुछ लोग लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे है।
सड़कों पर उतरकर स्वयं कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक समझा रहे है और कार्यवाही करते हुये चेतावनी भी दे रहे है।
लॉकडाउन के कुछ ही दिन बचे है लेकिन संभवतय: यदि प्रथम दिन से कार्यवाही होती तो शायद पूरे 21 दिन के लॉकडाउन में इसका उल्लंघन करने के मामले दर्ज होते जबकि मानव स्वास्थ्य की सुरक्षा को लेकर लॉकडाउन लगाया गया है।

बीते 5 अप्रैल से हो रही कैमरों से निगरानी 

हम आपको बता दे कि कोरोना वायरस की संक्रामकता को देखते हुए जिले में 14 अप्रैल 2020 तक लॉक डाउन घोषित किया गया है।
जिसमें नागरिकों से घर पर ही रहने की अपील की गई है लेकिन प्राय: देखा जा रहा है कि कुछ नागरिकों के द्वारा लॉक डाउन का पालन नहीं किया जा रहा है।
इसी क्रम में पुलिस प्रशासन ने बीते 5 अप्रैल से संपूर्ण शहर एवं आसपास की निगरानी कैमरों की मदद से प्रारंभ किया था।

4 प्रकरण कोतवाली व 4 डूण्डासिवनी थाना में हुये दर्ज

कर्फ्यू का उल्लंघन करते पाये जाने पर सीसीटीवी कैमरों की मदद से निगरानी करते हुए 9 अप्रैल को भी 8 प्रकरण दर्ज किए गए है। जिनमें 4 प्रकरण थाना कोतवाली क्षेत्र में तथा 4 प्रकरण थाना डूंडा सिवनी क्षेत्र में पंजीबद्ध किये गये हैं। थाना कोतवाली क्षेत्र में मोटरसाइकिल क्रमांक एमपी 22 एम एच 2460, एमपी 22 एमडी 4998. एमपी 22 एमएफ 0870, एमपी 22 एमडी 1841 तथा थाना डूंडा सिवनी क्षेत्र में मोटरसाइकिल क्रमांक एमपी 22 एमए 7692, एमपी 22 एम 0520, एमपी 22 एमडी 9196, एमपी 22 एमई 6949 लॉक डाउन के दौरान अनावश्यक रूप से 3 लोगों को बैठा करके घूमते हुए कैमरा में दिखाई दे रहे थे। लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर इनके विरुद्ध धारा 188 भादवि के अंतर्गत एफआईआर पंजीबद्ध कर एफआईआर की होम डिलीवरी की गई है।

पुलिस व प्रशासन का सहयोग करें 

पुलिस प्रशासन के द्वारा जनहित में बार बार से सभी नागरिकों से अपील की जा रही है कि आप अनावश्यक घरों से निकलकर बाहर न निकलें और इस प्रकार की होम डिलीवरी से बचें। पुलिस एवं प्रशासन का सहयोग करें। 

No comments:

Post a Comment

Translate