गोंडवाना समय

Gondwana Samay

गोंडवाना समय

Gondwana Samay

Thursday, April 23, 2020

किसानों के साथ बेईमानी और छल किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा-राकेश पाल

किसानों के साथ बेईमानी और छल किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा-राकेश पाल

सरकार की मंशाअनुरूप हो खरीदी, किसानों के साथ सहानुभूति का हो व्यवहार 

सिवनी। गोंडवाना समय। 
मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार किसानों के प्रति पूर्ण उदारता का परिचय दे रही है। खरीदी केन्द्रों में भी शासन की उदारता परिलक्षित होना चाहिए किसानों के साथ बेईमानी और छल किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। वर्तमान समय कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव का है। सभी खरीदी केन्द्रो में सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम होना चाहिये। यह बात केवलारी विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री राकेश पाल सिंह ने  गुरुवार 24 अप्रैल 2020 को सिवनी तहसील के गेहूं खरीदी केंद्र कान्हीवाड़ा, छुई मानेगांव, थांवरी(गोघाट),चन्दवाड़ा कला, हिनोतिया, डिवठी, जटलापुर, भोमा, समनापुर का निरीक्षण करते हुये खरीदी केन्द्रों के प्रभारियों से कहा। 

अधिक मात्रा में गेंहू तुलाई पर बनवाया पंचनामा

केवलारी विधायक ने छुई एवं मानेगांव खरीदी केन्द्रों में तुलाई की अनियमितता पार्ई एवं डिवठी, जटलापुर खरीदी केंद्र में किसानों से तय मात्रा से अत्याधिक मात्रा में गेहूं खरीदी की जा रही थी, जिस पर उपस्थित नायब तहसीलदार द्वारा डिवठी व जटलापुर खरीदी केंद्र प्रभारी रमेश शरणागत द्वारा अनिमित्ता किये जाने पर पंचनामा की कार्यवाही की गई। 

किसानों को न आये किसी भी प्रकार की समस्या 

विधायक श्री राकेश सिंह पाल ने अनियमित्ता करने वाले प्रभारियो को फटकार भी लगाई। विधायक ने कहा कि किसानों को किसी भी प्रकार की समस्या न आए, जिम्मेदार अधिकारी इस बात का विशेष ध्यान रखें और यह ध्यान रखा जाये कि किसानों के साथ सहानुभूति का व्यवहार हो। केवलारी विधायक श्री राकेश पाल ने किसानों से उनकी समस्याएं सुनी और सुझाव मांगे और प्राप्त उपयोगी सुझाव के अनुसार कार्य करने का आश्वासन दिया। 

कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर जारी गाइडलॉइन का किया जाये पालन 

खरीदी केन्द्रो में सभी किसान भाइयों को सोशल डिस्टेंस बनाये रखने, खरीदी केंद्रों में पीने के पानी की व्यवस्था एवं हेंड सेनेटाइजर की व्यवस्था करने का निर्देश दिया।  जिससे किसान भाइयों को समस्या का सामना न करना पड़े। खरीदी केन्द्रों के औचक निरीक्षण के दौरान विधायक श्री राकेश पाल के साथ नायब तहसीलदार निधि शर्मा, भाजपा के मडंल अध्यक्ष रमेश राय, उपाध्यक्ष आगा खान, अशोक ठाकुर, भोला बरमैंया, श्रीराम ठाकुर, योगेश चंद्रवंशी, इंद्रकुमार जंघेला, टी आई कमलेश चोरिया, एएसआई सुरेश राय, आर आई राहुल मुड़िया, पटवारी राम प्रसाद सैयाम सहित बेनीराम अड़माचे उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Translate