गोंडवाना समय

Gondwana Samay

गोंडवाना समय

Gondwana Samay

Saturday, April 18, 2020

ओलावृष्टि से पतला हुये गेंहू को सोसायटी लेने से कर रही इंकार

ओलावृष्टि से पतला हुये गेंहू को सोसायटी लेने से कर रही इंकार 

किसानों की समस्याओं पर मुख्यमंत्री से हुई केवलारी विधायक की चर्चा

मुख्यमंत्री ने दिया किसानों की समस्याओं का समाधान का आश्वासन 

सिवनी। गोंडवाना समय। 
केवलारी विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री राकेश पाल सिंह ने केवलारी विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं को लेकर मध्य प्रदेश् के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से दूरभाष पर चर्चा किया। चर्चा के दौरान विधायक ने बताया कि केवलारी विधानसभा क्षेत्र में इस वर्ष बहुत ज्यादा ओलावृष्टि के कारण गेहूं की फसलों को नुकसान पहुंचा है और इसके कारण गेहूं पतला हो गया है। जिसके कारण सोसाइटी खरीदने से मना कर रही हैं। इस संबंध में केवलारी विधायक ने किसानहित में अनुरोध किया है कि किसानों का उक्त गेहूं भी खरीदा जाए।

किसानों को भेजे जाने वाले मैसेजों की संख्या बढ़ाई जावे

इसके साथ ही उन्होंने यह भी अवगत कराया कि खरीदी 31 मई तक किया जाना है लेकिन किसानों को प्रतिदिन भेजे जाने वाले मैसेज की संख्या कम है। इस आधार पर 31 मई तक खरीदी नहीं हो पाएगी। इसके लिये किसानों को भेजे जाने वाले मैसेज की संख्या भी बढ़ाई जाए। इसके साथ ही किसानों को तुरंत भुगतान हो सके इस बात की भी व्यवस्था करवाई जावे।

चालक की कमी के कारण खड़े है हार्वेस्टर

लॉकडाउन होने की वजह से केवलारी विधानसभा क्षेत्र में हार्वेस्टर की कमी हुई है। लगभग 25 से 30 हार्वेस्टर चालक जो कि पंजाब और बिहार से आते हैं और उनके नहीं आने कारण हार्वेस्टर खड़े हुए हैं। इस समस्या के संबंध में भी अवगत कराते हुये केवलारी विधायक ने अनुरोध करते हुये बताया कि जिन जिलों में फसलों की कटाई लगभग हो चुकी है। वहां से हार्वेस्टर हमारे सिवनी जिले और केवलारी विधानसभा में भिजवाने का व्यवस्था करवाये जाने से किसानों की समस्याओं का समाधान हो सकेगा। केवलारी विधायक द्वारा मुख्यमंत्री से की गई चर्चा पर समस्याआें का समाधान करवाये जाने का आश्वासन दिया गया है। 

No comments:

Post a Comment

Translate