Friday, April 3, 2020

नमाज पढ़ने हुये थे एकत्रित, लॉकडाउन के उल्‍लंघन पर हुई कार्यवाही

नमाज पढ़ने हुये थे एकत्रित, लॉकडाउन के उल्‍लंघन पर हुई कार्यवाही 

सिवनी। गोंडवाना समय। 
कोरोना कोविड-19 की संक्रामकता को देखते हुए सिवनी जिले में लाक डाउन घोषित कर धारा 144 की निषेधाज्ञा लागू की गई है एवं सभी को घरों में रहने हेतु कहा गया है। इसके उपरांत भी लोगों के द्वारा लॉक डाउन का पालन नहीं किया जा रहा है। शुक्रवार 3 मार्च 2020 के दिन थाना कोतवाली अंतर्गत संजय वार्ड स्थित गरीब नवाज मस्जिद के सामने मुस्लिम समाज के लगभग 30-40 व्यक्ति नमाज पढ़ने हेतु एकत्रित हुए थे, जो मास्क नहीं लगाए थे एवं इनके द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया जा रहा था। 

धारा 188 भा द वि की कार्यवाही 

पुलिस को सूचना मिलने पर पुलिस तत्काल गरीब नवाज मस्जिद पहुंची। वहीं पुलिस को देख कर कुछ लोग इधर-उधर भाग गए। वहीं मस्जिद के सामने 10-12 लोग उपस्थित पाए गए। जिन्हें पुलिस द्वारा हिरासत में लिया गया एवं एवं सभी के विरुद्ध थाना कोतवाली में धारा 188 भा द वि की कार्यवाही की गई। 

मौके से भागे व्यक्तियों को भी बनाया गया है आरोपी 

इसके साथ ही जो लोग मौके से भाग गए उनको भी आरोपी बनाया गया है। कुछ व्यक्ति बिना किसी कारण के शहर में घूमते हुए लॉक डाउन का उल्लंघन करते हुए पाए गए है। जिनके विरुद्ध भी धारा 188 की कार्यवाही की गई है। एक अन्य प्रकरण में आर्ची पुरम बारापत्थर सिवनी में एक आरोपी द्वारा किराना दुकान खोलकर किराना का सामान बेचा जा रहा था। जिसके विरुद्ध भी धारा 188 भा.द.वि. की कार्यवाही की गई है । 

पुलिस प्रशासन कर रही बार-बार अपील

पुलिस प्रशासन के द्वारा जिले के सभी नागरिकों से बार-बार अपील की जा रही है कि लॉक डाउन का पूर्ण रुप से पालन करें। इसके साथ ही मुस्लिम समाज के नागरिकों से भी अपील की गई है कि वह मस्जिदों में ना जाते हुए घर पर ही नमाज पढ़े। लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा उनके विरुद्ध वैधानिक दंडात्मक कार्यवाही की जावेगी।

No comments:

Post a Comment

Translate