Saturday, April 11, 2020

शिव की नगरी में तीसरा नेत्र के बाद अब चीता बाइकर्स रखेंगे नजर

शिव की नगरी में तीसरा नेत्र के बाद अब चीता बाइकर्स रखेंगे नजर 

खुफिया कैमरा के बाद भी मानव अपने जीवन के प्रति नहीं नजर आये वफादार

एफआईआर की होम डिलेवरी के बाद, सकरी गलियों पर पहुंचेंगी पुलिस 

शहर में 10 चीता बाइकर्स करेंगे पेट्रोलिंग, रखेंगे चप्पे चप्पे पर नजर

स्वयं कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक भी सिवनी शहर की सड़कों, प्रमुख चौराहों व गलियों में मुआयना कर चुके है और निरीक्षण के दौरान अनावश्क घूमने वालों और घर से बाहर निकलने वालों की संख्या के बाद हुई कार्यवाही पूर्व में ही बता चुकी है कि कुछ लोग अपने जीवन के प्रति वफादार व जिम्मेदार नहीं है। इसके बाद खुफिया कैमरा लगाकर पुलिस एफआईआर की होम डिलवेरी की भी कार्यवाही करवा चुका है। अब 10 चीता बाइकर्स को पेट्रोलिंग की जिम्मेदारी शहर में चप्पे-चप्पे पर नजर रखने के लिये जिम्मेदारी दी गई है। 

सिवनी। गोंडवाना समय। 
शिव की नगरी सिवनी में पुलिस विभाग खुफिया नेत्र कहें या तीसरा नेत्र शहर में लगे हुये सीसीटीव्ही कैमरों की मदद से बीते 6 अप्रैल से कार्यवाही कर रहा है और इस दौरान लगभग 19 के घर पर एफआईआर की होम डिलवेरी की गई है लेकिन उसके बाद भी पुलिस का वाहन आता देख घर पर घुस जाने और जाने के बाद एकत्र होने का सिलसिला नहीं संभवतय: नहीं थम रहा है। इसलिये हम सकरी गलियों में चौकस रहकर लॉकडाउन का पालन कराने के लिये 10 चीता वाईकर्स को जिम्मेदारी सौंपी गई है। जो कि सिवनी शहर के गलियों में चप्पे पर नजर रखेंगे।  

शहर में ज्यादा दर्ज हो रहे उल्लंघन के मामले

हम आपको बता दे कि लॉकडाउन व मानव स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर जारी सलाह को लेकर सिवनी शहर में ही ज्यादा प्रकरण दर्ज हो रहे है। हम आपको बता दे कि 2 अप्रैल को 42 प्रकरण दर्ज हुये थे, उकसे बाद 3 अप्रैल को नवाज पढ़ने व अन्य प्रकरण दर्ज हुये थे। इसके बाद खुफिया कैमरे से 7 व 8 अप्रैल को 11 प्रकरण दर्ज हुये थे। वहीं 9 अप्रैल को 8 प्रकरण दर्ज हुये है। इसके बाद वहीं 9 अप्रैल को कुल मिलाकर 27 प्रकरण शहर में दर्ज हुये है।  

मानव स्वास्थ्य की सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन है प्रतिबद्ध 

मानव जीवन की सुरक्षा के लिये कोरोनावायरस कोविड-19 के संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए पूरे देश में 14 अप्रैल 2020 तक लाक डाउन घोषित किया गया है। लॉक डाउन के दौरान किसी भी नागरिक को बिना किसी कारण के घर से बाहर नहीं निकलना है उक्त अपील अपील देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के द्वारा की गई है। वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी की गई एडवाईजरी के मुताबिक लॉकडाउन के दौरान बताये गये सलाह को मानव स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिये सुनिश्चित करने हेतु जिला पुलिस प्रशासन प्रतिबद्ध है ताकि जिससे सिवनी जिले को कोरोना से बचाया जा सके।

वाहन निकलते ही घर से बाहर आ जाते है

सिवनी शहर में वकायदा संगीत व गीत के माध्यम से और सोशल मीडिया में भी कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर बचाव के उपाय के संबंध में प्रचार प्रसार किया जा रहा है। यहां तक सिवनी कलेक्टर ने भी अपने फैशबुक पेज पर पुलिस को नहीं अपने आप को धोखा देने का कार्टून पोस्ट किया गया है। पुलिस प्रशासन के कर्मचारी अधिकारी 24 घंटे अपनी ड्यूटी कर रही है। वहीं जब पुलिस के चौपहिया पहिया मोबाइल वाहन सतत रूप से लॉक डाउन का पालन कराने हेतु दिन रात भ्रमण कर रहे हैं। इसके बाद भी यह देखा जा रहा है कि सिवनी शहर में कुछ सकरी गलियों में कुछ लोग एकत्रित होते है एवं पुलिस की चौपहिया पहिया मोबाइल वाहन देखकर घर के अंदर घुस जाते हैं, पुन: वाहन निकलने के बाद दुबारा सड़कों पर आ जा रहे हैं।

गली मोहल्ला में रखेंगे सतत निगाहे, सख्ती से होगी कार्यवाही 

सड़कों पर उतरकर, खुफिया कैमरे से कार्यवाही के बाद अब सिवनी पुलिस प्रशासन ने इसी परिपेक्ष्य में सिवनी शहरी क्षेत्र में शनिवार के दिन से 10 चीता बाइकर्स द्वारा पेट्रोलिंग की व्यवस्था की गई है। जिसमें पुलिस के जवान पेट्रोलिंग करते हुए लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों पर और ज्यादा सख्ती से कार्यवाही करेंगे, एवं सभी गली-मोहल्लों पर सतत निगाह रखेंगे।

मानव स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर अपील 

पुलिस प्रशासन माईक पर, सोशल मीडिया पर, स्वयं पहुंचकर मानव स्वास्थ्य की सुरक्षा को लेकर खुद घर से बाहर रहकर नागरिकों को घर पर ही रहने की अपील जनहित में बार-बार कर रही है कि लॉक डाउन के दौरान अपने घरों पर सुरक्षित रहें घरों से बाहर ना निकले एवं लॉक डाउन का पूर्णत: पालन करें। वहीं लॉक डाउन के उल्लंघन से होने वाली कानूनी कार्यवाही से बचने की अपील भी कर रही है। 

No comments:

Post a Comment

Translate