Wednesday, April 22, 2020

कोरोना हारेगा और जीतेंगे भारतीय-आयुष चौहान

कोरोना हारेगा और जीतेंगे भारतीय-आयुष चौहान

स्वास्थ्य सुरक्षा में लगे अधिकारियों-कर्मचारियों का हो सम्मान व सहयोग 

सिवनी। गोंडवाना समय।
विश्व व्यापी महामारी के दौर में, संकट के साथ संघर्ष के समय में हम अपनी जिम्मेदारी को घर से रहकर पूरी करने में योगदान दे उक्त बाते जारी विज्ञप्ति में आयुष चौहान अखिल भारतीय विद्याथी्र परिषद सिवनी के पदाधिकारी ने बताया कि दुनिया के सर्वशक्तिमान, स्वास्थ्य के क्षेत्र में विकासशील राष्ट्रों ने भी कोरोना वायरस संक्रमण के सामने घुटने टेक दिये है लेकिन भारत में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में कोरोना वायरस संक्रमण को हराने के लिये जनसहयोग का साथ लेकर संघर्ष जंग जारी है। दुनिया के अन्य देशों की तुलना में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम में भारत की स्थिति बहुत अच्छी है। 

सम्पूर्ण देश पर है संकट और हमको इससे देश को बचाना पड़ेगा

यह जंग करीब करीब हम जीत चुके है, हमें थोड़ा धैर्य रखने की आवश्यकता है चूंकि सम्पूर्ण देश पर संकट है और हमको इससे देश को बचाना पड़ेगा। हम अपने घर में ही रह कर देश की जंग में साथ दे सकते है और अपने देशवासियों को सुरक्षित कर सकते है। हमको घबराना नहीं है, अपने घर का संतुलन बनाये रखना है ताकि परिवार का कोई सदस्य लॉकडाऊन का उल्लंघन न करें। सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क व स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी की गई प्रत्येक सलाह सुझाव के तहत बताये गये नियमों का पालन कर स्वयं, परिवार, पड़ौस, गांव, शहर, प्रदेश, देश में स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर महत्वपूर्ण भूमिका निभाना है क्योंकि हमें भी पहचानने होंगे हमारे दायित्व, शासन के द्वारा जो छूट दी गई है उसका गलत उपयोग नहीं होना चाहिये। 

घर पहुंच सेवा उपलब्ध करवा रहा प्रशासन

लॉकडाउन के समय जनउपयोग व दैनिक जीवन में पड़ने वाली जरूरत की अधिकांश सामग्रियों को प्रशासन घर पहुंच सुविधा उपलब्ध करवा रहा है। इसके साथ ही जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, डॉक्टरों, स्वास्थ्य कर्मचारियों, सफाई कर्मचारियों व प्रत्येक शासकीय व अर्द्धशासकीय कर्मचारी जो कि संकट के समय में हमारी स्वास्थ्य सुरक्षा के लिये घर से बाहर रहकर सेवा भावना से कार्य कर रहे है। उनका सम्मान, समर्थन, सहयोग करने अपनी जिम्मेदारी निभाने की आवश्यकता है। 

No comments:

Post a Comment

Translate