Wednesday, April 22, 2020

रक्तदान-महादान करवा रहा संत निरंकारी मंडल

रक्तदान-महादान करवा रहा संत निरंकारी मंडल 

प्रतिवर्ष अप्रैल माह में रक्तदान कराता है संत निरंकारी मंडल 

सिवनी। गोंडवाना समय। 
सन्त निरंकारी मिशन द्वारा प्रति वर्ष अप्रैल माह में रक्तदान महादान शिविर लगाकर गर्मियों मे जीवनदायी रक्त की कमी को पुरा किया जाता है लेकिन इस वर्ष कोरोना संक्रमण के चलते यह शिविर लगाना  सम्भव नहीं हो पा रहा था लेकिन मन में जब सेवा की भावना और प्रबल इच्छा शक्ती हो तो भला कोई किसी को कहां रोक पाया है। इसी सच्ची भावना  के साथ 20 अप्रैल 2020 संत निरंकारी मिशन के सेवादल के द्वारा बिना भीड़ जमा किये मानव सेवा हेतू इंदिरा गांधी जिला अस्पताल में 3-3 व्यक्तियों को भेजकर रक्तदान महादान किया जा रहा है। 

''रक्त नाड़ियों में बहे नालियों मे नहीं ''

संत निरंकारी मिशन सम्पूर्ण विश्व भर में प्रति वर्ष लाखों यूनिट रक्तदान कर निरंकारी बाबा गुरुवचन सिंह जी महाराज के उस पैगाम को याद दिलाता है। जिसमे उन्होंने कहा था की ''रक्त नाड़ियों में बहे नाल्लियों मे नहीं '' इसीलिये  संत निरंकारी मंडल ब्रांच सिवनी के ब्रांच प्रमुख ने संपूर्ण मानव समाज से प्रार्थना की है कि हर वर्ष ग्रीष्मकल में ब्लड बैंक में ब्लड की कमी रहती है। 

अगर हम समय पर रक्तदान करेंगे तो पूरी हो सकती है कमी 

वहीं वर्तमान परिस्थिति में कोरोना वायरस व लॉक डाउन के चलते सिवनी ब्लड बैंक में भारी कमी आई है। जिससे जरूरतमंदो को रक्त मिलने में भारी समस्या करना पड़ रहा है। अगर हम उन जरूरतमंदो को समय पर ब्लड प्रदान करेंगे तो उन व्यक्तियों की जिंदगी बच सकती है। यह हमारे लिए गौरव की बात होगी। सिर्फ अपना कुछ रक्त किसी की जिंदगी बचाने के काम आ सकता है।

रक्तदान करने के लिये इनसे कर सकते है संपर्क 

संत निरंकारी चेरीटेबल फाउंडेशन ब्रांच सिवनी के द्वारा रक्तदान महादान करने के लिये प्रेरित करते हुये अपील भी की गई है। जिसमें अगर कोई व्यक्ति इस परिस्थिति में रक्तदान करना चाहता है तो उसके लिए पास की व्यवस्था रखी गई है। उसे वह पास उसके व्हाट्सएप नंबर पर उपलब्ध हो जाएगा। रक्तदाता कृपया इस विशाल प्रथयानी - 076971 58977, आयुष बतरा-883-9007737, अजय नागवानी -   96302 24166,  विकास आहूजा-70005 54313 के नम्बर पर सम्पर्क कर सकते है। 

No comments:

Post a Comment

Translate