Thursday, April 2, 2020

रेडक्रास सोसायटी में सहयोग और मानव सेवा के लिये आगे आये सक्षम नागरिक-रामेश्वर तुमराम

रेडक्रास सोसायटी में सहयोग और मानव सेवा के लिये आगे आये सक्षम नागरिक-रामेश्वर तुमराम

भोजन-नाश्ता, खोवा-मैदा जेलबी, गाजर हलुआ, गुलाब जामुन खिलाकर कोरोना से बचाव का दे संदेश 

अन्नपूर्णा केटर्स द्वारा सिवनी शहर में बीते 26 मार्च से निरंतर मानव सेवा के लिये दिया जा रहा योगदान

सिवनी। गोंडवाना समय।
खुद कभी हॉटल में काम करते थे और निरंतर मेहनत कर जमीन उठकर आज मां अन्नपूर्णा कैटर्स के संचालक के रूप में पहुंचे इस मुकाम पर अब जरूरतमंदों को भोजन व नाश्ता कराने के लिये जिला प्रशासन की अनुमति से देश व्यापी संकट के समय मानव सेवा करने का वीढ़ा उठाने वाले रामेश्वर तुमराम ने अब सिवनी शहर के सक्षम नागरिकों से सिवनी जिले के मानव सेवा के लिये आर्थिक रूप से सहयोग करने के लिये रेडक्रास सोसायटी में सहयोग करने की अपील किया है। 

भारत में कोरोना को हराना है, सिवनी जिले में नहीं करने देना है प्रवेश 

अन्नपूर्णा केटर्स के संचालक रामेश्वर तुमराम ने अपने संदेश रूपी अपील में यह कहा है कि दुनिया में फैले हुये कोरोना संक्रमण को हमें भारत में फैलने से रोकना और स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन सिवनी के द्वारा जारी किये गये बचाव का उपाय हम सबको दूर-दूर रहकर करना है, इसीलिये हम एक दूसरे से दूरी बनाये रखे। हम सबको मिलकर कोरोना को हराना है। भारत के साथ-साथ हमें सिवनी जिले में इसे प्रवेश भी नहीं करने देना है। 

तत्काल आप स्वास्थ्य विभाग व कंट्रोल रूम में दे सूचना

अन्नपूर्णा केटर्स के संचालक रामेश्वर तुमराम ने अपने संदेश में आगे कहा कि इसीलिये आप सभी विशेष ध्यान रखे एक दूसरे से दूरी बनाये रखे, यदि किसी कोरोना संक्रमण वायरस से फैलने वाली बीमारी के कोई लक्षण समझ आते है या पता चलता है। तत्काल आप सिवनी जिला प्रशासन द्वारा बनाये गये कंट्रोल रूम एवं स्वास्थ्य विभाग व अस्पताल में उपचार करवाये एवं सूचना देने में सहयोग करें। हमको घबराना नहीं है सतर्क रहकर कोरोना को हराना है। 

अपना सहयोग आप रेडक्रास सोसायटी सिवनी में कर सकते है

अन्नपूर्णा केटर्स के संचालक रामेश्वर तुमराम ने अपने संदेश में अंतिम में सबसे अहम और महत्वपूर्ण बाते सिवनी जिले के आर्थिक रूप से सक्षम नागरिकों से अपील करते हुये कहा है कि वे भी देश में फैले संकट को दूर करने और सिवनी जिले की सीमा में प्रवेश करने से रोकने में अपनी भूमिका आगे आकर स्वेच्छा से जिससे जैसा और जिस रूप में बन सकता है। वह अपना आर्थिक सहयोग करते हुये मानव सेवा में हाथ बंटाये क्योंकि सहयोग मदद की कीमत नहीं होती है, वह अमूल्य होती है, संकोच न करें घर पर ही बैठकर अपना सहयोग आप रेडक्रास सोसायटी सिवनी में कर सकते है। वहीं रामेश्वर तुमराम ने अभी तक जितने भी सक्षम नागरिकों के द्वारा रेडक्रास सोसायटी में सहयोग किया गया है, उनसे अन्य सक्षम नागरिकों को स्वेच्छा से प्रेरणा लेने का आग्रह किया है।  

स्वास्थ्य, सुरक्षा, शांति व्यवस्था के साथ समाजिक संगठन निभा रहे जिम्मेदारी 

अन्नपूर्णा कैटर्स के संचालक रामेश्वर तुमराम कहते है कि संकट का समय है और सिवनी जिला मुख्यालय सहित जिला भर में लगभग सभी सामाजिक संगठन व मानव सेवा में आगे रहने वाले सभी नागरिकगण अपना मानव सेवा का कार्य पूरी जिम्मेदारी के साथ घर से बाहर निकलकर कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने की अपील करते हुये स्वयं सुरक्षित रखते हुये फिर भी कहीं न कहीं अपने जीवन को जोखिम में डालकर कर रहे है। वहीं स्वास्थ्य व सुरक्षा शांति के लिये जिम्मेदारी निभाने वाले अधिकारी कर्मचारी भी लॉकडाउन को सफल बनाने के लिये प्रयास कर रहे है। सिर्फ नागरिकों के सहयोग की आवश्यकता है और सिवनी जिले में नागरिकों का भी सहयोग मिल रहा है। 

मीठा मुंह कराकर जरूरतमंदों को कर रहे प्रसन्न

अन्नपूर्णा केटर्स के संचालक रामेश्वर तुमराम कहते है कि संकट का समय देश में चल रहा है सिवनी जिले में लॉकडाउन का पालन किया जा रहा है। वहीं प्रतिदिन काम कर कमाने खाने वाले की पीढ़ा और आवश्यकता है मैं स्वयं अच्छे से समझता हूं क्योंकि मेरा अधिकांश समय उन्हीं की सेवा में और उन्हीं के बीच में गुजरता है।
सिवनी जिला मुख्यालय में अधिकांश समाजिक संगठन, जिला प्रशासन, राजनैतिक दल अपने अपने स्तर से भोजन की व्यवस्था और अन्न सामग्री जरूरतमंद को उपलब्ध करवा रहे है। वहीं मेरी यह सोच है कि ऐसे संकट व दु:ख की घड़ी में जरूरतमंद को एक समय कम से कम मीठा मुंह कराकर उन्हें घर पर ही प्रसन्न रखने की कोशिश अन्नपूर्णा केटर्स के द्वारा किया जा रहा है।
अन्नपूर्णा के कैटर्स के द्वारा खोवा की जलेबी, मीठी जलेबी, गाजर का हलुआ, गुलाब जामुन खिलाकर मीठा मुंह जरूरतमंदों को कराया जा चुका है वहीं भोजन भी नि:शुल्क कराया जा रहा है।  

No comments:

Post a Comment

Translate