Tuesday, April 14, 2020

सेल्समेन निलंबित, राशन में किया था कटौती

सेल्समेन निलंबित, राशन में किया था कटौती

गोंडवाना समय ने उठाया था मामला

सिवनी। गोंडवाना समय।
जनजाति बाहुल्य ब्लॉक कुरई क्षेत्र में जनपद पंचायत कुरई के अंर्तगत आने वाली ग्राम पंचायत डुंगरिया में शासकीय उचित मूल्य दुकान के सेल्समैन श्री राजेन्द्र सूर्यवंशी के द्वारा ग्राम डुंगरिया व डुंडायेर के राशनकार्डधारी उपभोक्ताओं को पिछले माह व वर्तमान माह के राशन में लगभग 15 व 5 किलो गेहूं अनाज के राशन में कटौती की गई थी। इस संबंध में दैनिक गोंडवाना समय समाचार द्वारा शिकायत व समाचार प्रकाशित किया गया था। 

जांच में राशन कटौती का मामला सही पाया गया 

ग्राम पंचायत डुंगरिया में शासकीय उचित मूल्य दुकान के सेल्समैन श्री राजेन्द्र सूर्यवंशी के द्वारा अनावश्यक रूप से राशन सामग्री में कटौती की गई थी तथा राशन का उचित मूल्य भी लिया गया। ऐसी परिस्थिति में गांव के उपभोक्ता जो कि मजदूरी का कार्य करते है। वर्तमान में वह अभी कोरोना वायरस व लॉकडाउन के चलते मजदूरी का कार्य नही कर पाये थे। उनको पर्याप्त राशन न मिलने से ग्रामीणों का जनजीवन प्रभावित हो रहा है।              ऐसी विषम परिस्थिति में सेल्समैन के द्वारा राशन सामग्री में की गई कटौती को लेकर ग्रामीणों में नाराजगी व्याप्त है। वहीं इस संबंध में अनुविभागीय अधिकारी श्री कामेश्वर चौबे जी के संज्ञान में लाया गया था तो उन्होंने इसकी जांच कराये जाने एवं गड़बड़ी पाये जाने पर कार्यवाही करने की बात कहा था। इसके बाद राशन कटौती के मामले में श्री कृष्णलाल पुरी से जांच कराई गई तो ग्रामीणों ने मामले को सही बताया। 

ग्रामीणों को शेष राशन किया गया वितरण 

शासकीय उचित मूल्य की दुकान में उपभोक्ताओं को राशन सामग्री कम दिये जाने का मामला संज्ञान में आने और जांच कराये जाने के बाद सही पाये जाने पर उपभोक्ताआें से की गई राशन कटौती की सामग्री का वितरण डुंगरिया गांव के संबंधित ग्रामीणों को वितरित कराया गया है। 

सेल्समेन राजेन्द्र सूर्यवंशी को निलंबित कर राजेन्द्र ठाकुर को दिया प्रभार 

आदिम जाति सेवा सहकारी समिति मर्या सिंदरिया मोहगांव पं. क्रं. 166 के द्वारा जारी किये गये आदेश में संस्था के अधिनस्थ संचालित शासकीय उचित मूल्य दुकान डूंडाऐर (डुंगरिया) से प्राप्त उपभोक्ताओं को कम खाद्यान्न वितरण की शिकायत के कारण विक्रेता श्री राजेन्द्र सूर्यवंशी को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। वहीं शा उ मूल्य दुकान डुंडाऐर (डुंगरिया) का प्रभार श्री राजेन्द्र ठाकुर को शीघ्र प्रदाय कर प्रभार सूची संस्था कार्यालय में जमा करने के निर्देश दिये गये है। 

No comments:

Post a Comment

Translate