Saturday, April 4, 2020

अभावग्रस्त लोगों की मदद करना ही हमारा राष्ट्रीय कर्तव्य

अभावग्रस्त लोगों की मदद करना ही हमारा राष्ट्रीय कर्तव्य

सिवनी। गोंडवाना समय। 
हर जरूरतमंद की मदद के संकल्प के साथ सिवनी विधायक श्री दिनेश राय मुनमुन द्वारा सिवनी नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में सघन दौरा कर लोगों तक हर संभव सहायता पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। एक और जहां वे स्वयं के स्तर पर लोगों तक राशन इत्यादि उपलब्ध करा रहे हैं वहीं लोगों की समस्याओं को शासन, प्रशासन तक पहुंचाकर उन तक राहत राहत सामग्री पहुंचाने और उनकी समस्याओं के समाधान में भी जुटे हुए हैं।

हमारी थोड़ी सी मदद लोगों का सहारा भी बनेगी

विधायक श्री दिनेश राय द्वारा पार्टी कार्यकतार्ओं के साथ ही सामर्थ्यवान नागरिकों से आवाहन किया गया है कि लोग इस समय कठिनाई के दौर से गुजर रहे हैं। अभावग्रस्त लोगों की मदद करना ही हमारा राष्ट्रीय कर्तव्य है। केंद्र सरकार, राज्य सरकार, और जिला प्रशासन को अपनी ओर से हर संभव प्रयास कर रहैं हैं लेकिन संघर्ष के इस समय में लोगों की मदद के लिए हाथ बढ़ाना भी हम सब लोगों का दायित्व है। हमारी थोड़ी सी मदद लोगों का सहारा भी बनेगी और उनमें यह आत्मविश्वास भी पैदा होगा कि संकटकाल में देश उनके साथ खड़ा है।

गरीबों की सेवा ही मां भारती की सच्ची सेवा है

भाजपा जिला उपाध्यक्ष श्री संतोष अग्रवाल ने बताया कि गरीबों की सेवा ही मां भारती की सच्ची सेवा है इसे ही अपना सामाजिक और नैतिक दायित्व मानते हुए नगर अनेक युवा भी अपनी अपनी ओर से अपनी क्षमता के अनुरूप निरंतर सामग्री जुटाने में लगे हुए हैं । पिछले लगभग 10 दिनों से राशन इत्यादि एकत्रित करने का कार्य चल रहा है। साथ ही राशन की यह पैकेट जरूरतमंदों तक पहुंचाए भी जा रहे हैं। इसी कड़ी में श्री मन्नू गोयल (गोयल मेडिकल) द्वारा वितरण हेतु डेटॉल साबुन उपलब्ध कराई गई। श्री राम मेडिकल स्टोर के श्री गौरीशंकर अग्रवाल द्वारा भी वितरण हेतु सैनिटाइजर एवं मास्क उपलब्ध कराए गए। इसी तरह डॉ अभिजीत सिंह चौहान द्वारा राहत सामग्री बांटने में जुटे हुए कार्यकतार्ओं के लिए किसी भी तरह के संक्रमण से बचने हेतु हैंड ग्लव्स उपलब्ध कराए गए। 

वृद्धाश्रम पहुंचकर की सेवा 

श्री संतोष अग्रवाल द्वारा बताया गया कि विधायक श्री दिनेश राय के साथ भाजपा जिलाध्यक्ष श्री प्रेम तिवारी, नगर अध्यक्ष श्री नरेंद्र गुड्डू ठाकुर  एवं अनेक कार्यकतार्ओं ने गत दिवस वृद्धाश्रम पहुंचकर उन्हें मास्क एवं सैनिटाइजर के साथ ही साबुन, तेल, मंजन जैसी नित्य आवश्यकता की वस्तुएं उपलब्ध कराई। साथ ही राशन के प्रबंध हेतु विधायक श्री दिनेश राय द्वारा जिला कलेक्टर से चर्चा की गई जिस पर जिला कलेक्टर द्वारा तत्काल इसकी व्यवस्था भी की गई।

पदाधिकारी व कार्यकर्ता मदद के लिये जुटे

भाजपा मीडिया प्रभारी श्रीकांत अग्रवाल ने बताया कि इसके अलावा भाजपा कार्यकर्ता भी संगठन स्तर पर लोगों की मदद के लिए जुटे हुए हैं। आज नगर में राशन वितरण हेतु श्री दिलीप दुदानी, श्री सुरेश भांगरे, श्री मुकेश चौरसिया, श्री बादल बेन, श्री मुनिया टांक, श्री अंशुल चौरसिया, श्री दीपक नागपुरे, श्री बाबा पांडे , श्री कमल अग्रवाल, श्री आनंद शर्मा, श्री दिनेश अग्रवाल, श्री राजेश सोन, श्री दीपक ठाकुर, श्री अजय ठाकुर, श्री भूपेश कुल्हाड़े, श्री गोलू कश्यप, श्री कपिल पांडे, इत्यादि द्वारा नगर के विभिन्न क्षेत्रों मे पहुंचकर किया गया।

No comments:

Post a Comment

Translate