गोंडवाना समय

Gondwana Samay

गोंडवाना समय

Gondwana Samay

Tuesday, April 7, 2020

कोरोना संक्रमण की रोकथाम में मदद करेगा एमपी व्हॉट्सएप हेल्पडेस्क और फेसबुक मैसेंजर

कोरोना संक्रमण की रोकथाम में मदद करेगा एमपी व्हॉट्सएप हेल्पडेस्क और फेसबुक मैसेंजर

 जनसम्पर्क विभाग, मप्र द्वारा फेसबुक की मदद से तैयार की हेल्पडेस्क

  • मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर प्रदेशवासियों को दी जानकारी

  • व्हॉट्सएप नंबर +917834980000 पर लिखें Hi, जान​कारियां पाएं

भोपाल। गोंडवाना समय।
कोरोना वायरस संक्रमण पर नियंत्रण और रोकथाम के मध्यप्रदेश सरकार के प्रयासों को अब और बल मिलेगा। प्रदेशवासियों में कोविड—19 महामारी की रोकथाम के प्रति जन—जागरूकता लाने और शासन तक जनता की सीधी पहुंच बनाने के लिए जनसम्पर्क विभाग द्वारा फेसबुक के सहयोग से एमपी गर्वन्मेंट कोरोना व्हॉट्सएप इन्फोडेस्क और विभाग के आधिकारिक फेसबुक मैसेंजर चैटबॉट को तैयार कराया गया है। मंगलवार को मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कोरोना व्हॉट्सएप हेल्पडेस्क (+917834980000) और मैसेंजर चैटबॉट की जानकारी प्रदेशवासियों से साझा की है।
 
जनसम्पर्क विभाग के COVID-19 हेल्पडेस्क और चैटबॉट की मदद से कोई भी व्यक्ति अपने मोबाइल पर व्हॉट्सएप और एफबी मैसेंजर के जरिए आसानी से कोरोना वायरस संक्रमण से जुड़ी जानकारी प्राप्त कर सकेगा। जनसम्पर्क विभाग का यह हेल्पडेस्क व चैटबॉट फेसबुक की मदद से तैयार किया गया है। 
मुख्यमंत्री ने फेसबुक को दिया धन्यवाद
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर एमपी गर्वन्मेंट कोरोना व्हॉट्सएप इन्फोडेस्क और जनसम्पर्क विभाग के आधिकारिक फेसबुक मैसेंजर चैटबॉट के बारे में  जानकारी साझा की। आमजन की सुविधा के लिए उन्होंने अपनी पोस्ट में हेल्पडेस्क की लिंक भी साझा की है। श्री चौहान ने इस कार्य के लिए फेसबुक को धन्यवाद दिया है।
एक क्लिक पर मिलेगी कोरोना संक्रमण से जुड़ी ये जानकारी
एमपी कोरोना व्हॉट्सएप हेल्पडेस्क और जनसम्पर्कएमपी एफबी मैसेंजर चैटबॉट की मदद से कोरोना वायरस संक्रमण के कारण व लक्षण, बरती जाने वाली सावधानियां व बचाव के उपाय, अस्पतालों में दी जा रही सुविधाएं, हेल्पलाइन नंबर आदि की पुख्ता जानकारी प्राप्त की जा सकेगी। इसके अलावा कोरोना से जुड़ी अपडेट लेने व आमजन द्वारा योगदान करने संबंधी लिंक भी हेल्पडेस्क और चैटबॉट में मिलेगी।
एमपी कोरोना व्हॉट्सएप हेल्पडेस्क : इस तरह करें इस्तेमाल
एमपी गर्वन्मेंट कोरोना व्हॉट्सएप इन्फोडेस्क के जरिए मध्यप्रदेश में कोरोना नियंत्रण व रोकथाम संबंधी जानकारी ली जा सकेगी। इसके लिए आपको अपने व्हॉट्सएप से मोबाइल नंबर +917834980000 पर Hi टाइप कर भेजना होगा और दिए गए निर्देशों का पालन करना होगा। 
इसके अलावा https://wa.me/+917834980000?text=Hi लिंक पर क्लिक करके भी कोरोना व्हॉट्सएप हेल्पडेस्क से संपर्क किया जा सकता है।
जनसम्पर्कएमपी फेसबुक मैसेंजर कोरोना चैटबॉट : इस तरह करें उपयोग
फेसबुक मैसेंजर के जरिए कोरोना चैटबॉट का उपयोग करने के लिए आपको फेसबुक पर जनसम्पर्क मध्यप्रदेश के आधिकारिक

पेज https://www.facebook.com/jansampark.madhyapradesh/ पर जाना होगा और दिए गए निर्देशों का पालन करना होगा। इसके अलावा आप m.me/jansampark.madhyapradesh लिंक के जरिए भी सीधे फेसबुक मैसेंजर कोरोना चैटबॉट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

Translate