Type Here to Get Search Results !

छोटे किसानों को पहले बुलाया जाए और एसएमएस तीन पहले किया जाये

छोटे किसानों को पहले बुलाया जाए और एसएमएस तीन पहले किया जाये

किसान को किसी भी तरह की दिक्कत का सामना ना करना पड़े

मुख्यमंत्री ने समर्थन मूल्य पर रबी उपार्जन की तैयारियों की समीक्षा

भोपाल। गोंडवाना समय।
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में रबी उपार्जन वर्ष 2020-21 के अंतर्गत समर्थन मूल्य पर गेहूँ आदि रबी फसलों की खरीदी के लिए की गई तैयारियों की समीक्षा किया। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से समर्थन मूल्य पर खरीदी के लिए आने वाले किसानों की अनुमानित संख्या और उसके अनुरूप आवश्यक व्यवस्थाओं की जानकारी लिया।

अधिकारियों ने कहा खरीदी केंद्रों पर पर्याप्त बारदाने 

अधिकारियों ने बताया कि खरीदी केन्द्र पर आने वाले किसानों की संख्या रजिस्टर किए गए किसानों के आस-पास ही रहने की संभावना है। मुख्ख्मंत्री ने निर्देश दिए कि किसानों को तीन दिन पहले एस.एम.एस. किए जाने चाहिए ताकि वे सुविधापूर्वक पहुँच सकें। उन्होने कहा कि छोटे किसानों को पहले बुलाया जाए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बारदाने के इंतजाम की जानकारी ली। अधिकारियों ने अवगत कराया कि खरीदी केन्द्रों पर पर्याप्त बारदाने उपलब्ध हैं। 

उपज का भुगतान अधिकतम एक सप्ताह के भीतर किया जाये 

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बार उत्पादन अधिक होने के कारण ऐसे बंदोबस्त किए जाने चाहिए, जिससे किसान को किसी भी तरह की दिक्कत का सामना ना करना पड़े। मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस ने खरीदी स्थलों की जानकारी ली तथा जरूरी निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसान को बेची गई उपज का भुगतान अधिकतम एक सप्ताह के भीतर किया जाना चाहिए। उन्होने किसानों से आग्रह किया कि वे कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए खरीदी केन्द्र पर सोशल डिस्टेंसिंग व्यवस्था का आवश्यक रूप से पालन करें।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.