Wednesday, April 15, 2020

प्रेमिका से मिलने निकले प्रेमी की हत्या करने वाले 3 आरोपी गिरफतार

प्रेमिका से मिलने निकले प्रेमी की हत्या करने वाले 3 आरोपी गिरफतार 

मोहगांव के जंगल में मिला था आसिफ खान का शव 

सिवनी। गोंडवाना समय।  
बीते दिनों कुरई थाना अंतर्गत मोहगांव के जंगल में मिले शव के मामले में कुरई पुलिस ने हत्या करने वालों को गिरफतार कर लिया है। 9 अप्रैल 2020 को मोटर साईकिल लेकर अपनी प्रेमिका से मिलने के लिये निकला आसिफ खान पिता अब्दुल लतीफ खान जब घर वापस नहीं आया तो आसीफ खान के पिता ने गांव के लोगो के साथ मिलकर आसिफ खान की तलाश करने के लिये गये तो उन्हें मृत अवस्था में संदिग्ध परिस्थिति में मोहगांव बफर जोन के जंगल में शव मिला था। जिसकी सूचना मृतक के पिता के द्वारा 10 अप्रैल 2020 को कुरई पुलिस थाना में दूरभाष के माध्यम से दिया गया था। वहीं सूचना मिलने के बाद कुरई पुलिस के द्वारा घटना स्थल का मुआयना कर अपराध क्रमांक 132/2020 धारा 302, 201, 120 बी भा.द.वि. का प्र्रकरण कायम किया गया था। 

परिवार की लड़की से करता था प्रेम इसलिये कर दिया हत्या  

पुलिस प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक आसिफ आरोपियों के परिवार की लड़की से प्रेम करता था और जिससे मिलने के िलये अक्सर जंगल के रास्ते से आया करता था, यह आरोपियों को अच्छा नहीं लगता था। सभी आरोपियों के द्वारा मिलकर आसिफ को जान से मारने की योजना तैयार की गई। सभी आरोपियों ने षडयंत्र करते हुये 9 अप्रैल 2020 को आसिफ की हत्या के इरादे से उसके आने-जाने वाले जंगली रास्ते में तार फैलाकर करेंट लगा दिया। 

करेंट लगने के बाद जिंदा था तो कुल्हाड़ी, सब्बल व लाठी से कर हत्या 

जब आसिफ अपनी प्रेमिका से मिलने इस रास्ते से आया तो वह करेंट की चपेट में आ गया और गंभीर रूप से घायल हो गया। आरोपियों ने आसिफ खान को जिंदा देखकर उसे कुल्हाड़ी, सब्बल, लाठी से मारकर हत्या कर दिया एवं उसकी लाश को घने जंगल में ले जाकर बरसाती नाले में घास पत्तों में छिपा दिया तथा उसका मोबाईल को तोड़कर झोड़ी में फैंक दिया था। 

इन्हें किया गया गिरफतार

आसिफ खान की हत्या के मामले में पुलिस ने दिनेश पिता कुलवंत कोरचे उम्र 25 वर्ष मोहगांव, रामकिशोर पिता कुलवंत कोरचे उम्र 23 साल मोहगांव, लक्ष्मण पिता चंद्रलाल कुरवेती उम्र 25 वर्ष मोहगांव, अनिल पिता गनपत उम्र 24 वर्ष, मोहगांव, राजकुमार पिता सरवन राम उम्र 32 वर्ष में से तीन आरोपियों को 13 अप्रैल 2020 गिरफतार कर घटना में उपयोग किया गये तार, टार्च, सब्बल, कुल्हाड़ी, लाठी आदि बरामद किया गया है वहीं 2 साथी फरार है। 

मामले का खुलासा करने में इनकी रही भूमिका 

हत्या के मामले में पतासाजी करने एवं आरोपियों को पकड़ने में थाना प्रभारी जी एस उईके, दामिनी हेडाऊ उ.नि., संजीव मिश्रा स.उ.नि., शांताराम पाल, हजारीलाल कुड़ापे आरक्षक, सुधीर मिश्रा, ओमकार परतेती, कमलेश राहंगडाले का विशेष योगदान रहा। 

No comments:

Post a Comment

Translate