Tuesday, May 26, 2020

सट्टा क्वीन, 56 लीटर देशी शराब के साथ कोतवाली पुलिस के हत्थे चढ़ी

सट्टा क्वीन, 56 लीटर देशी शराब के साथ कोतवाली पुलिस के हत्थे चढ़ी 

मौके से दो अन्य पर भी कोतवाली पुलिस ने की कार्यवाही 

पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर कोतवाली थाना प्रभारी ने की कार्यवाही 

सिवनी। गोंडवाना समय। 
सट्टा किंग तो बहुत होंगे लेकिन सिवनी शहर सट्टा क्वीन के नाम से भी फैमश है वह भी शहर के बीच बाजार पर अवैधानिक व्यापार का खेल खिलाने वाली सट्टा क्वीन पर पहले भी कानूनी शिंकजा कसा गया है। कोतवाली थाना वहीं है कानून भी वहीं है और पुलिस भी वहीं है लेकिन कोतवाली संभालने वाले कोतवाल पर ही सट्टा क्वीन का खेल चलता रहा है, जिस कोतवाल ने सट्टा के खेल को समाजिक बुराई समझा उन्होंने सट्टा क्वीन के खेल को उतनी आसानी से नहीं चलने दिया है इसमें कोई संदेह नहीं है।

सट्टा के खेल से होते है परिवार बर्बाद

इसके साथ ही कुछ तो ऐसे भी रहे है कि जिन्होंने ऐसे कृत्य करने का प्रयास किया था कि सोशल मीडिया में जब चर्चा बायरल हुई थी तो पुलिस की छबी दागदार हुई थी। निष्कर्ष यही है कि जो भी कोतवाल साहब आये यदि उन्होंने सट्टा को समाजिक बुराई और परिवार को बर्बाद करने वाला खेल समझा उन्होंने पूरी जिम्मेदारी के साथ कड़ी कार्यवाही करने की कोशिश किया है। इसी समाजिक बुराई को जिस किसी भी पुलिस थाना में पदस्थ रहे वहां पर समाप्त करने का प्रयास करने के लिये पहचान वाले कुछ ही दिनों पूर्व कोतवाली थाना में लखनादौन पुलिस थाना से स्थानांतरित होकर आये कोतवाली थाना प्रभारी श्री महादेव नागोतिया ने पुलिस अधीक्षक श्री कुमार प्रतीक के निर्देश पर रंगे हाथों सट्टा के साथ देशी शराब का अवैध व्यापार करते हुये 4500 रूपये और 56 लीटर देशी शराब को भी बरामद किया है।

पुलिस प्रशासन को मिली थी सट्टा व अवैध देशी शराब के व्यापार की सूचना 

पुलिस प्रशासन को मुखबिर से सूचना मिली थी कि लता कुल्हाड़े के यहां सट्टा खिलाया जा रहा है और इसके यहां अवैध रूप से देशी शराब की बिक्री भी हो रही है। पुलिस अधीक्षक श्री कुमार प्रतीक के निर्देश पर सूचना मिलते ही कोतवाली थाना प्रभारी महादेव नागोतिया अपने पुलिस दल के साथ पहुंचकर बीते 22 मई को छापा मारा
गया था। जहां पर मौके से 4500 रूपये के साथ 56 लीटर अवैध रूप से विक्रय करने के लिये रखी गई देशी शराब भी मिली। वहीं दो अन्य लोगों पर भी कार्यवाही की गई है। आरोपी लता कुल्हाड़े के खिलाफ सट्टा खिलाने और अवैध शराब का प्रकरण कायम किया गया।

पुलिस ने प्रकरण कायम कर की कार्यवाही 

कोतवाली पुलिस ने आरोपी को कर्वे कालोनी भैरोगंज से 56 लीटर देशी अवैध शराब सहित दो सटोरिया को सट्टा खिलाते हुए गिरफ्तार किया। कोतवाली पुलिस ने मौके से 4500 रूपये भी जब्त किए है। पुलिस ने सभी के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करते हुये माननीय न्यायालय में पेश किया जहां से लता कुल्हाड़े को जेल भेज दिया गया है।

इनका कहना है 

सट्टा व अवैध रूप से देशी शराब के व्यापार की सूचना मिलने पर श्रीमान पुलिस अधीक्षक श्री कुमार प्रतीक के निर्देश पर कोतवाली पुलिस स्टाफ द्वारा 22 मई 2020 को छापामार कार्यवाही करते हुये सट्टा खिलाये जाने व अवैध रूप से देशी शराब की विक्री किये जाने पर कार्यवाही करते हुये मौके से नगदी व अवैध देशी शराब भी
जप्ती की गई है।
एम डी नागोतिया
कोतवाली पुलिस थाना प्रभारी सिवनी 

No comments:

Post a Comment

Translate