Tuesday, May 26, 2020

डूण्डासिवनी पुलिस थाना में दर्ज हुआ एट्रोसिटी एक्ट का प्रकरण

डूण्डासिवनी पुलिस थाना में दर्ज हुआ एट्रोसिटी एक्ट का प्रकरण  

ग्राम बम्होड़ी में हुई घटना के बाद प्रार्थी की शिकायत पर दर्ज हुआ मामला 

सिवनी। गोंडवाना समय। 
थाना डूण्डासिवनी अंतर्गत ग्राम बम्होड़ी में 26 मई 2020 को प्रार्थी दिलखुश हिरकने की रिपोर्ट पर पुलिस द्वारा आरोपी दुर्गेश सिंगारे निवासी बम्होड़ी पर अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार अधिनियम व अन्य धाराओं के तहत प्रकरण कायम किया गया है। डूण्डासिवनी पुलिस थाना से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम बम्होड़ी निवासी प्राथी दिलखुश हिरकने को 26 मई 2020 को आरोपी दुर्गेश सिंगारे ने प्रार्थी दिलखुश के साथ में गंभीर रूप से मारपीट करते हुये प्रताड़ित किया था जिस पर डूण्डासिवनी पुलिस ने शिकायत मिलने पर भा.द.वि. के अंतर्गत आईपीसी 294, 323, 506 और अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार अधिनियम विभिन्न धारा के तहत प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही किया है।

क्या है मामला 

डूण्डासिवनी पुलिस थाना अंतर्गत ग्राम बम्होड़ी में 26 मई 2020 को प्रार्थी दिलखुश हिरकने जो ग्राम बम्होड़ी में टेलरिंग की दुकान संचालित करने का कार्य करता है। वह अपने घर के सामने खड़ा हुआ था तभी आरोपी दुर्गेश सिंगारे के द्वारा घर के सामने अपशब्दों का उपयोग गंदे तरीके से किया जा रहा था।
           जिस पर प्रार्थी दिलखुश हिरकने ने गंदे अपशब्दों का प्रयोग करने से यह कहते हुये मना किया कि घर में महिलायें व छोटे-छोटे बच्चे है अच्छा नहीं लगता है। प्रार्थी के द्वारा यह कहने पर आरोपी नाराज हो गया और प्रार्थी को जातिगत आधार पर अपमानित करते हुये गंदे-गंदे अपशब्द का प्रयोग करते हुये धमकाने लगा और प्रार्थी को जमीन पर पटक दिया।
          इस दौरान बीच बचाव करने भी कुछ लोग पहुंचे लेकिन आरोपी दुर्गेश सिंगारे ने बड़ा पत्थर उठाकर प्रार्थी दिलखुश हिरकने के गर्दन व हाथ पर मारते हुये चोट पहुंचाया। वहीं आरोपी दुर्गेश सिंगारे के द्वारा प्रार्थी दिलखुश हिरकने को मारपीट करते हुये घायल करने के बाद जाते हुये जान से मारने की धमकी भी दिया था। 

प्रार्थी की शिकायत पर दर्ज हुआ प्रकरण 

प्रार्थी दिलखुश हिरकने के द्वारा आरोपी दुर्गेश सिंगारे के द्वारा जातिगत अपमान, गंदे-गंदे अपशब्दों का प्रयोग कर, मारपीट करने की शिकायत प्रार्थी दिलखुश हिरकने के द्वारा डूण्डासिवनी पुलिस थाना में दर्ज कराई गई जिस पर डूण्डासिवनी पुलिस थाना द्वारा आरोपी दुर्गेश सिंगारे पर प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही की गई। 

No comments:

Post a Comment

Translate